उत्तराखंड | शिक्षा मंत्री ने अधिकारियों को दिए निर्देश, इस मामले में होगी जांच

शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे ने सहायक अध्यापकों की भर्ती के संबंध में देहरादून स्थित अपने कार्यालय में शिक्षा विभाग के अधिकारियों के साथ विभागीय समीक्षा बैठक की। बैठक में सम्बंधित अधिकारियों को निम्नवत निर्देश दिए।
 
0000



देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट
) शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे ने सहायक अध्यापकों की भर्ती के संबंध में देहरादून स्थित अपने कार्यालय में शिक्षा विभाग के अधिकारियों के साथ विभागीय समीक्षा बैठक की। बैठक में सम्बंधित अधिकारियों को निम्नवत निर्देश दिए।

मंत्री अरविंद पांडे ने समस्त डी.एल.एड. प्रशिक्षितों के प्रदेश शिक्षा विभाग में सहायक अध्यापक (प्राथमिक) के रिक्त पदों पर नियुक्ति पत्र अगले सप्ताह तक जारी करने के सम्बन्ध में आदेश दिए हैं। मंत्री ने साफ तौर पर कहा कि वैसे ही इस प्रक्रिया में बेहद देरी हो चुकी है ऐसे में जल्द से जल्द डीएलएड प्रशिक्षित बच्चों को नियुक्ति दी जाए दी जाए।

वहीं कैबिनेट मंत्री को लगातार प्रदेश टी. ई. टी. परीक्षा परिणाम के सम्बन्ध में शिकायतें प्राप्त हो रही थी एवं शिक्षा मंत्री ने प्राप्त शिकायत के आधार पर कुछ संदिग्द्ध प्रकरणों की जाँच के सम्बन्ध में निर्देश जारी किए हैं अधिकारियों को निर्देश देते हुए मंत्री ने साफ तौर पर कहा कि कहीं भी गड़बड़ी दिखाई दे तो जिम्मेदारों को बख्शा ना जाए।

From around the web