उत्तराखंड | बेटी के जन्मदिन पर डॉगी गिफ्ट करना पड़ा मंहगा, लगी 66 लाख की चपत

 उत्तराखंड में साइबर ठगी के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। ऐसा ही एक मामला देहरादून से सामने आया है। यहां एक महिला ने बेटी के जन्मदिन पर डॉगी गिफ्ट करने के चक्कर में 66 लाख रुपये गंवा दिए
 
dog

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) उत्तराखंड में साइबर ठगी के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। ऐसा ही एक मामला देहरादून से सामने आया है। यहां एक महिला ने बेटी के जन्मदिन पर डॉगी गिफ्ट करने के चक्कर में 66.39 लाख रुपये गंवा दिए।  लाख रुपये गंवा दिए

मिली जानकारी के अनुसार मोथरोवाला में रहने वाली महिला ने बताया कि बीती 22 जून को उनकी बेटी का जन्मदिन था। बेटी ने जन्मदिन पर असम से गोल्डन रिटरेवियर नस्ल का कुत्ता मंगाने को कहा। इसके लिए महिला ने लोकल सर्च इंजन जस्ट डायल की मदद ली। इसके जरिये उनकी फोन पर एक शख्स से बात हुई। उसने गोल्डन रिट्रीवर नस्ल के कुत्ते के बच्चे की कीमत 15 हजार रुपये बताई और पांच हजार रुपये एडवांस देने के लिए कहा।

बाकी रुपये उसने पिल्ला डिलीवरी के बाद देने के लिए कहा। इसके बाद महिला ने पांच हजार रुपये खाते में जमा करा दिए। अगले दिन एक ई-मेल भेजा गया, जिसमें एक लाख तीन हजार रुपये जमा कराने के लिए लिखा था। यह रकम उसने बाद में वापस लौटाने की बात कही। बताया गया था कि यह रकम रिफंडेबल होगी। इस पर आरती ने यह रकम भी जमा करा दी।

वहीं, अगले दिन फिर एक लाख रुपये के लिए कहा गया। वह भी जमा करा दी। कभी तीन लाख तो कभी छह लाख इसी तरह रिफंडेबल बताते हुए जमा कराए गए। इसी तरह आरती ने 2 जुलाई तक 66 लाख रुपये से ज्यादा जमा करा दिए। इसके बाद भी वह रुपये मांग रहा था, लेकिन ठगी का एहसास होने पर महिला ने साइबर थाने में शिकायत कर दी। स्पेशल टास्क फोर्स के एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि प्रकरण में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।

From around the web