उत्तराखंड | इन जिलों में होगी भारी ओलावृष्टि और बर्फबारी, ऑरेंज अलर्ट जारी

उत्तराखंड में मौसम ने एक बार फिर मौसम ने करवट बदली है। इस बीच मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे का ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है। मौसम विभाग ने बताया है कि इस दौरान प्रदेश में भारी ओलावृष्टि और मैदानी इलाकों में 50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से झोंकेदार हवाएं चल सकती हैं।
 
उत्तराखंड | इन जिलों में होगी भारी ओलावृष्टि और बर्फबारी, ऑरेंज अलर्ट जारी

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) उत्तराखंड में मौसम ने एक बार फिर मौसम ने करवट बदली है। इस बीच मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे का ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है। मौसम विभाग ने बताया है कि इस दौरान प्रदेश में भारी ओलावृष्टि और मैदानी इलाकों में 50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से झोंकेदार हवाएं चल सकती हैं।

मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक आज प्रदेश के कई इलाकों में ओलावृष्टि की आशंका है। जबकि, उत्तरकाशी, चमोली और पिथौरागढ़ में चोटियों पर हिमपात हो सकता है। मैदानों में तेज हवाओं के साथ बौछारें पड़ सकती हैं।

इससे पहले मंगलवार को गंगोत्री-यमुनोत्री, बदरी-केदार समेत औली, हेमकुंड, हर्षिलघाटी और मुनस्यारी में हल्का हिमपात हुआ। केदारनाथ समेत ऊंची चोटियों पर हल्की बर्फबारी होने से मौसम ठंडा हो गया। नई टिहरी में कई इलाकों में हल्की बूंदाबांदी हुई। उत्तरकाशी में हर्षिल, मुखवा, सुक्की टॉप, हरकीदून सहित ऊंचाई वाले इलाकों में हिमपात हुआ। कैलास मानसरोवर यात्रा मार्ग सहित दारमा और जोहार की चोटियों पर भी हल्की बर्फबारी की सूचना है।

From around the web