Uttrakhandpost 12 banner 1
Utkarshexpress 1234 banner 2

उत्तराखंड | कॉलेजों में पढ़ाई को लेकर उच्च शिक्षा मंत्री ने दिए ये निर्देश, ऐसे होगी पढ़ाई

उत्तराखंड में एक बार फिर कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है। लगातार बढ़ते जा रहे केस ने सबकी चिंता बढ़ा दी है। इस बीच लोगों के मन में सवाल ये है कि कोरोना के कहर के बीच कहीं पढ़ाई तो प्रभावित नही होगी ? अब इस पर उच्च शिक्षा मंत्री धनसिंह रावत ने बड़ा अपडेट दिया है।
 
उत्तराखंड | कॉलेजों में पढ़ाई को लेकर उच्च शिक्षा मंत्री ने दिए ये निर्देश, ऐसे होगी पढ़ाई

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) उत्तराखंड में एक बार फिर कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है। लगातार बढ़ते जा रहे केस ने सबकी चिंता बढ़ा दी है। इस बीच लोगों के मन में सवाल ये है कि कोरोना के कहर के बीच कहीं पढ़ाई तो प्रभावित नही होगी ? अब इस पर उच्च शिक्षा मंत्री धनसिंह रावत ने बड़ा अपडेट दिया है।

कोरोना महामारी को देखते हुए उच्च शिक्षा मंत्री धनसिंह रावत ने यह निर्देश दिए हैं कि राज्य के कॉलेजों में ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों मोड में पढ़ाई होगी। उन्होंने कहा कि जिनके पास ऑनलाइन पढ़ाई की सुविधा नहीं है वह कॉलेज में कक्षा में आकर पढ़ सकेंगे और जिनके पास सुविधाएं हैं वह घर में ऑनलाइन पढ़ाई कर सकेंगे। शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत ने प्रमुख सचिव को इस संबंध में निर्देश जारी करने को कहा है ताकि राज्य के सभी निजी व सरकारी विश्वविद्यालयों उच्च शिक्षण संस्थानों में छात्र छात्रों के दोनों मोड में पढ़ाई जारी रखी जा सके।

उच्च शिक्षा मंत्री ने कहा कि ऑफलाइन और ऑनलाइन दोनों मोड में कॉलेजों में पढ़ाई होगी और छात्रों को किसी भी तरह की समस्या उत्पन्न नहीं होगी और वह अपनी पढ़ाई पूरी कर सकेंगे। गौरतलब है कि उत्तराखंड में रोजाना कोरोनावायरस कोविड-19 के मामले तेजी के साथ बढ़ रहे हैं रविवार को राज्य में 1333 नए मामले आए हैं।

From around the web