उत्तराखंड | शहीद मेजर विभूति को मिला मरणोपरांत शौर्य चक्र,पत्नी और मां ने किया पुरस्कार ग्रहण

 मातृभूमि के लिये अपने प्राण न्यौछावर करने वाले देहरादून के शहीद मेजर वीएस ढौंडियाल को आज राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद द्वारा मरणोपरांत शौर्य चक्र से सम्मानित किया उनकी मां और पत्नी ने ये पुरुस्कार ग्रहण किया।
 
maj
 

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) मातृभूमि के लिये अपने प्राण न्यौछावर करने वाले देहरादून के शहीद मेजर वीएस ढौंडियाल को आज राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद द्वारा मरणोपरांत शौर्य चक्र से सम्मानित किया उनकी मां और पत्नी ने ये पुरुस्कार ग्रहण किया।

बता दें विभूति ढौंडियाल जम्मू-कश्मीर में हुए 2019 में हुए सैन्य अभियान में देश की रक्षा करते हुए शहीद हुए थे. पुलवामा हमले के बाद जैश-ए-मोहम्मद के खिलाफ चले ऑपरेशन में शहीद हुए मेजर विभूति ढौंडियाल ने पांच आतंकवादियों को मार गिराया था. बल्कि 200 किलोग्राम विस्फोटक सामग्री भी बरामद की थी।

बता दें कि शहीद मेजर वीएस ढौंडियाल शादी के 8 महीने बाद शहीद हो गए थे। इसके बाद निकिता ने पति के नक्शे कदम पर चलते देश सेवा करने की ठान ली। और सेना में अफसर बन गई । पिछले साल इलाहाबाद में वूमेन एंट्री स्कीम की परीक्षा पास करने के बाद चेन्नई की ऑफिसर्स ट्रेनिंग एकेडमी से ट्रेनिंग ली।

From around the web