उत्तराखंड | तीरथ कैबिनेट की अहम बैठक खत्म, इन प्रस्तावों पर लगी मुहर

बुधवार को तीरथ सिंह रावत कैबिनेट की अहम बैठक हुई। बैठक में कैबिनेट ने कई फैसले लिए। कैबिनेट की बैठक में सबसे पहले नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृद्येश को श्रद्धांजलि दी गई। कैबिनेट ने दो मिनट का मौन धारण कर उन्हें नमन किया।
 
Tirath

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) बुधवार को तीरथ सिंह रावत कैबिनेट की अहम बैठक हुई। बैठक में कैबिनेट ने कई फैसले लिए। कैबिनेट की बैठक में सबसे पहले नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृद्येश को श्रद्धांजलि दी गई। कैबिनेट ने दो मिनट का मौन धारण कर उन्हें नमन किया।

शासकीय प्रवक्ता सुबोध उनियाल ने कैबिनेट के फैसलों के बारे में जानकारी दी-

सीमित संख्या के साथ चार धाम यात्रा 1 जुलाई से खुलेगी, ये यात्रा स्थानीय जनपद वासियों के लिए खोली जाएगी। सरकार ने एक वरिष्ठ अधिकारी की नियुक्ति चारों धामों में व्यवस्था के मद्देनजर किया है। वहीं यात्रा के लिए कोविड निगेटिव होना जरूरी है। सरकार ने तीर्थ पुरोहितों को वैक्सीन लगवाने का फैसला भी लिया है।

भागीरथी और अलकनंदा नदी के किनारे के तटों को बाड़ मैदान परिदान क्षेत्र कैबिनेट ने किए घोषित।

कोविड की दूसरी लहर के बाद कम्पनियों में काम करने वाले श्रमिकों के ओवर टाइम करने पर वेतन भुगतान सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए, श्रमिकों से हफ्ते में 6 दिन ही काम करवाया जाएगा।

सेलाकुई में ऑक्सीजन प्लांट में बिजली की समस्या को देखते हुए अंडर ग्राउंड बिजली लाइन बिछाने को मंजूरी।

वैट से सम्बंधित केस को देखते हिये सरकार ने निस्तारण सितम्बर तक किया गया।

कोविड परिस्थितियों को देखते हुए एंबुलेंस की आवश्यकता को देखते हुए टाटा मैजिक को एंबुलेंस बनाने को दी गई मंजूरी, पंतनगर में टाटा मैजिक को 9 महीने तक के लिए दी गई मंजूरी।

From around the web