उत्तराखंड | अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की परीक्षाओं होगा ये बदलाव, जल्द हो सकता है ये बड़ा फैसला

कोरोना की दूसरी लहर के आने से पहले उत्तराखंड में कई भर्तियां होने वाली थी, लेकिने कोरोना के चलते ये भर्तियां हो नही पायी है। अब ऐसे में अधीनस्थ सेवा चयन आयोग भी ऑनलाइन भर्ती परीक्षाओं में परीक्षा तैयारियों में जुट गया है।
 
Exam
 

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) कोरोना की दूसरी लहर के आने से पहले उत्तराखंड में कई भर्तियां होने वाली थी, लेकिने कोरोना के चलते ये भर्तियां हो नही पायी है। अब ऐसे में अधीनस्थ सेवा चयन आयोग भी ऑनलाइन भर्ती परीक्षाओं में परीक्षा तैयारियों में जुट गया है।

अब इन परीक्षाओं को लेकर बड़ी खबर मिली है। दरअसल, आयोग परीक्षा में बदलाव करना चाहता है। आयोग ने अब परीक्षा का समय और सवालों की संख्या घटाने की कवायद तेज कर दी है। इस पर जल्द फैसला हो सकता है।

बता दें कि कोरोना की पहली लहर के दौरान आयोग ने कई भर्ती परीक्षाओं का आयोजन ऑनलाइन किया था। आयोग ने टैबलेट के माध्यम से भी सफलतापूर्वक ऑनलाइन भर्ती परीक्षाएं कराई थीं। अब कोरोना की दूसरी लहर में इसी ऑनलाइन परीक्षा पैटर्न को आगे बढ़ाते हुए आयोग परीक्षाओं का समय और सवाल घटाने पर काम कर रहा है।

आयोग के सचिव संतोष बडोनी ने बताया कि इसके तहत परीक्षा का समय दो घंटे से घटाकर डेढ़ घंटे करने और सवालों की संख्या 100 से घटाकर 80 करने पर विचार किया जा रहा है। इस दिशा में जल्द ही फैसला होने जा रहा है। ऐसा करने पर एक दिन में परीक्षाओं की तीन पालियां आसानी से हो पाएंगी और भर्तियों की गाड़ी दोबारा दौड़नी शुरू हो जाएगी।

From around the web