उत्तराखंड का अगला CM कौन ? रेस में आगे है ये नाम

त्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने पद से इस्तीफा दे दिया है। मुख्यमंत्री ने दिल्ली से लौट पर सचिवालय में प्रेस कांफ्रेंस की और सरकार के काम गिनाए। इसके बाद देर रात राजभवन जाकर राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंपा।
 
0000

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने पद से इस्तीफा दे दिया है। मुख्यमंत्री ने दिल्ली से लौट पर सचिवालय में प्रेस कांफ्रेंस की और सरकार के काम गिनाए। इसके बाद देर रात राजभवन जाकर राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंपा। वे सिर्फ 115 दिन ही मुख्यमंत्री रह पाए। इससे पहले BJP से 2002 में भगत सिंह कोश्यारी 123 दिन CM रहे थे।

सीएम तीरथ सिंह रावत के इस्तीफा देने के बाद सबसे बड़ा सवाल ये है कि तीरथ सिंह रावत के इस्तीफे के बाद राज्य का अगला मुख्यमंत्री कौन बनेगा? माना जा रहा है कि अगला सीएम कुमाऊं मंडल से होगा। सीएम की रेस में बिशन सिंह चुफाल का नाम सबसे आगे बताया जा रहा है। इसके साथ ही सतपाल महाराज, धन सिंह रावत और पुष्कर सिंह धामी भी सीएम पद की रेस में बताए जा रहे हैं। हालांकि सीएम के नाम पर फैसला बीजेपी विधानमंडल दल की बैठक में ही होगा।

आज दोपहर 3 बजे बीजेपी विधायक दल की बैठक बुलाई गई है। सभी विधायकों को देहरादून पहुंचने को कहा गया है। बीजेपी आलाकमान ने नरेंद्र सिंह तोमर को केंद्रीय पर्यवेक्षक के रुप में उत्तराखंड भेजा है और उनकी मौजूदगी में बैठक होगी। मतलब साफ है कि शनिवार को विधानमंडल दल की बैठक में नए सीएम का नाम तय हो जाएगा। माना जा रहा है कि मंत्रियों में से ही किसी एक चेहरे पर बीजेपी दांव खेल सकती है। सूत्रों के मुताबिक उत्तराखंड की कमान इस बार किसी अनुभवी चेहरे को सौंपी जाएगी। इस बार भी बीजेपी का केंद्रीय नेतृत्व उत्तराखंड को सरप्राइज दे सकता है। 

From around the web