सल्ट विधानसभा सीट पर उपचुनाव मैदान में उतरेंगे CM तीरथ ? इन नामों की हो रही है चर्चा

उत्तराखंड की सल्ट विधानसभा सीट पर उपचुनाव की तारीख घोषित हो गयी है। उपचुनाव को लेकर केंद्रीय निर्वाचन आयोग ने चुनावी कार्यक्रम जारी कर दिया है। जिसके तहत 23 मार्च को गजट नोटिफिकेशन जारी कर दिया जाएगा। वहीं 17 अप्रैल को मतदान होगा और 02 मई को मतगणना होगी।
 
सल्ट विधानसभा सीट पर उपचुनाव मैदान में उतरेंगे CM तीरथ ? इन नामों की हो रही है चर्चा

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) उत्तराखंड की सल्ट विधानसभा सीट पर उपचुनाव की तारीख घोषित हो गयी है। उपचुनाव को लेकर केंद्रीय निर्वाचन आयोग ने चुनावी कार्यक्रम जारी कर दिया है। जिसके तहत 23 मार्च को गजट नोटिफिकेशन जारी कर दिया जाएगा। वहीं 17 अप्रैल को मतदान होगा और 02 मई को मतगणना होगी।

बता दें कि भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह जीना के निधन के बाद से ही ये सीट खाली चल रही है। उपचुनाव के लिए भाजपा और कांग्रेस तैयारी पहले से ही कर रहे है। लेकिन पार्टियों ने अभी तक अपने प्रत्याशियों का ऐलान नही किया है। खबर है भाजपा स्व. विधायक सुरेंद्र सिंह जीना के परिवार के किसी सदस्य को मैदान में उतार सकती है। माना ये भी जा रहा है कि सीएम तीरथ सिंह रावत सल्ट के जरिए विधानसभा पहुंच सकते है।

इधर, कांग्रेस में पूर्व विधायक रणजीत रावत के पुत्र विक्रम रावत और पिछले चुनाव में प्रत्याशी रही गंगा पंचोली की दावेदारी सामने आ रही है। बता दें कि सल्ट विधानसभा सीट पर उपचुनाव में कुल 95 हजार मतदाता भाग लेंगे। एक जनवरी 2021 के आधार पर तैयार मतदाता सूची के अनुसार सल्ट में कुल मतदाताओं की संख्या 95, 241 है, जिसमें 48,682 पुरुष और 46,559 महिला मतदाता हैं। इसके लिए यहां कुल 136 मतदान केंद्र बनाए गए हैं।

From around the web