विश्व योग दिवस पर क्यों वायरल हुए टाइगर श्रॉफ के वीडियो

  1. Home
  2. Entertainment

विश्व योग दिवस पर क्यों वायरल हुए टाइगर श्रॉफ के वीडियो

tiger

विश्व योग दिवस के अवसर पर सबसे फिट एक्टर्स में से एक टाइगर श्रॉफ के कई वीडियोज़ देश के अपने बहुभाषी माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म, कू ऐप पर वायरल हो रहे हैं।


हम अपने पसंदीदा हीरो या हीरोइन का स्टाइल तो खूब फॉलो करते हैं। लेकिन क्या हम खुद को फिट रखने के लिए उनकी तरह मेहनत करते हैं या फिर यह जानते हैं कि अपनी बॉडी को मेंटेन रखने के लिए वो कितनी मेहनत करते हैं? बॉलीवुड के डांसिंग स्टार, मस्कुलर बॉडी और खतरनाक स्टंट के लिए मशहूर अभिनेता टाइगर श्रॉफ अपने फिटनेस रुटीन को लेकर इतने फिक्रमंद हैं, जैसे कि प्यासे को पानी की जरुरत होती है। विश्व योग दिवस के मौके पर सबसे फिट एक्टर्स में से एक टाइगर श्रॉफ के कई वीडियोज़ सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं।  

बच्चे हों या बड़े, हर कोई टाइगर की फिटनेस का कायल है। टाइगर श्रॉफ को अक्सर जिम में टफ वर्कआउट कर पसीना बहाते हुए देखा जा सकता है। अपने वर्कआउट सेशन के इंस्पायरिंग वीडियोज़ शेयर कर एक्टर फिटनेस गोल देते हुए भी नजर आते हैं।

विश्व योग दिवस के अवसर पर सबसे फिट एक्टर्स में से एक टाइगर श्रॉफ के कई वीडियोज़ देश के अपने बहुभाषी माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म, कू ऐप पर वायरल हो रहे हैं। इन वीडियो के माध्यम से कभी वे फुटबॉल खेलते नज़र आ रहे हैं, तो कभी मार्शल आर्ट करते हुए। 
 


टाइगर को वर्कआउट करने का बहुत शौक है और वह नियमित रूप से जिम जाते हैं, खुद को फिट रखने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं, साथ ही साथ भरपूर नींद भी लेते हैं। जूनियर श्रॉफ की फुटबॉल, किकबॉक्सिंग और जिम्नास्टिक में भी बहुत रुची है। वे ताइक्वांडो और वुशू का भी अभ्यास करते हैं।

फिटनेस के लिए समर्पित

जिम्नास्टिक को लचीलेपन और हड्डियों की मजबूती बढ़ाने के सबसे प्रभावी तरीकों में से एक माना जाता है। इससे अपर बॉडी की ताकत बढ़ती है और बैलेंस, पॉवर, कंट्रोल, स्फूर्ति में सुधार होता है। टाइगर श्रॉफ अपनी बॉडी को फिट रखने के लिए हर दिन वर्कआउट करते हैं और कम से कम 2 घंटे जिम्नास्टिक और मिक्स्ड मार्शल आर्ट को देते हैं। यह कैलोरी बर्न करने का बेहतरीन तरीका है।

वेट लिफ्टिंग से शरीर की ऊपरी हिस्से की शक्ति को बढ़ाने में मदद मिलती है और मांसपेशियां मजबूत होती हैं। श्रॉफ के वेट ट्रेनिंग में डंबल, बारबेल और रिवर्स कर्ल सहित बाइसेप कर्ल शामिल है। बेंच प्रेस, पुल अप्स और पुल डाउन्स भी उनके वर्कआउट का एक खास हिस्सा हैं।