मोमो खाने से गई एक शख्स की जान, Momo खाते हैं तो AIIMS की इस चेतावनी को जरुर पढ़ें

  1. Home
  2. Country

मोमो खाने से गई एक शख्स की जान, Momo खाते हैं तो AIIMS की इस चेतावनी को जरुर पढ़ें

momo


 

नई दिल्ली (उत्तराखंड पोस्ट) मोमोज़ का नाम सुनते ही मुंह में पानी आना एक आम बात है और चटपटी चटनी सामने आ जाए तो मज़ा ही दोगुना हो जाता हैअगर आप भी मोमोज खाने के शौकीन हैं तो फिर यह खबर आप ही के लिए है। एम्स की इस चेतावनी पर जरूर पढ़ें ।

 

दरअसल दक्षिणी दिल्ली में कुछ समय पहले 50 साल के शख्स की मोमोज खाने पर तबीयत बिगड़ गई थी, बाद में उसकी मौत हो गई। इसे लेकर भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) ने चेतावनी जारी की है। एम्स(AIIMS) के एक्सपर्ट ने एक चेतावनी जारी की है कि मोमोज को निगल कर खाने से मौत की संभावना हो सकती है।

 

एम्स ने लाल चटनी के साथ गर्म मोमोज खाने वालों को नसीहत दी है। एम्स का कहना है कि इसे जमकर चबाएं और सावधानी के साथ निगलें, नहीं तो आपकी सेहत के साथ खिलवाड़ हो सकता है. इतना ही नहीं ये मोमोज आपकी जान पर भी भारी पड़ सकती है. एक्सपर्ट्स की मानें तो मोमोज को बिना चबाए निगलने से यह पेट में फंस सकता है, जिससे जान भी जा सकती है।

फाॅरेंसिक रिपोर्ट के मुताबिक मृत शख्स ने शराब पी थी और उसके बाद एक दुकान पर मोमोज खा रहा था, इसी दौरान वह जमीन पर गिर पड़ा। एक्सपर्ट्स का कहना है कि उस शख्स के विंडपाइप में ही मोमोज जाकर फंस गया था जिसकें चलते उसकी मौत हो गई।