गजब कारनामा | उत्तराखंड दे रहा है बिजली, यूपी वाले वसूल रहे हैं बिजली का बिल

बताया जा रहा है कि रामपुर के बिजली विभाग ने 2018 में इस गांव में बिजली के खंभे लगा दिए। इसके बाद ट्रांसफार्मर और लोगों के घरों पर मीटर भी लगा दिए, लेकिन यहां से कभी इन गांव वालों को बिजली नहीं मिली।
 
गजब कारनामा | उत्तराखंड दे रहा है बिजली, यूपी वाले वसूल रहे हैं बिजली का बिल
रामपुर (उत्तराखंड पोस्ट) रामपुर की टांडा तहसील से सटे गांव रजपुरा के ग्रामीण अजब मुश्किल में हैं। ये गांव उत्तराखंड की सीमा से सटा हुआ है और इस गांव में बिजली की सप्लाई उत्तराखंड से होती आ रही है। बिजली का भुगतान भी ये गांव वाले उत्तराखंड विद्युत विभाग को दे रहे थे, लेकिन अब यूपी के विद्युत विभाग ने भी इन्हें बिल देना शुरू कर दिया है।

बताया जा रहा है कि रामपुर के बिजली विभाग ने 2018 में इस गांव में बिजली के खंभे लगा दिए। इसके बाद ट्रांसफार्मर और लोगों के घरों पर मीटर भी लगा दिए, लेकिन यहां से कभी इन गांव वालों को बिजली नहीं मिली। इसके बाद स्थानीय विद्युत विभाग ने इन गांव वालों को बिना बिजली के ही मोटे बिल भेजना शुरू कर दिया है, जो हैरान करने वाली है।

इस मामले की शिकायत जब आलाधिकारियों से लोगों ने की, तो उन्होंने भी कोई सुनवाई नहीं की। जब ये पूरा मामला बढ़ा, तो अब अधिकारियों ने इस मामले में गलती मानते हुए जांच का आश्वासन दिया है।

अधिशासी अभियंता विद्युत विभाग रामपुर इमरान खान ने बताया कि इस प्रकरण में एसडीओ टांडा से बात हुई है। इस मामले में जेई को जांच के आदेश दिए गए हैंष जांच के बाद जो भी मामला सामने आएगा, उस आधार पर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी। अधिशासी अभियंता ने कहा कि जब रामपुर डिवीजन से इस गांव में विद्युत सप्लाई नहीं हो रही है, तो यहां से बिजली का बिल नहीं लिया जाएगा।

वहीं ग्रामीणों का कहना है कि हमें लाइट उत्तराखंड से मिल रही है, उनके पुराने मीटर चल रहे हैं, लेकिन रामपुर विद्युत विभाग की ओर से 2018 में खंभे लगाकर नए मीटर ​लगा दिए गए, उनसे किसी ने कनेक्शन भी ​नहीं लिया और अब बिल दिए जा रहे हैं।

From around the web