कोरोना के कहर के बीच लॉकडाउन पर केजरीवाल सरकार ने लिया बड़ा फैसला

सरकार की नजर बनी हुई है, जो भी उचित कदम उठाने की जरूरत है वो हम उठा रहे हैं। लॉकडाउन का कोई विचार नहीं है। भविष्य में अगर जरूरत हुई तो बातचीत के बाद ही फैसला लिया जाएगा।
 
कोरोना के कहर के बीच लॉकडाउन पर केजरीवाल सरकार ने लिया बड़ा फैसला
नई दिल्ली (उत्तराखंड पोस्ट) देश की राजधानी दिल्ली में कोरना के बढ़ते मामलों के बीच लॉकडाउन की आशंकाओं पर मुख्यमंत्री अरविंद  केजरीवाल ने स्थिति साफ की है। सीएम केजरीवाल ने कहा दिल्ली में लॉकडाउन नहीं लगेगा।

उन्होंने कहा कि आज राष्ट्रीय राजधानी में 3583 केस आए हैं। 16 मार्च को लगभग 425 केस थे। उन्होंने कहा कि कोरोना के केस तेजी से केस बढ़ रहे हैं, ये चिंता की बात है। सरकार की नजर बनी हुई है, जो भी उचित कदम उठाने की जरूरत है वो हम उठा रहे हैं। लॉकडाउन का कोई विचार नहीं है। भविष्य में अगर जरूरत हुई तो बातचीत के बाद ही फैसला लिया जाएगा।

सीएम केजरीवाल ने कहा कि कोरोना के केस तेजी से बढ़ रहे हैं। हालांकि ये वेव पिछली वेव से कम खतरनाक है। कोरोना से होने वाली मौतें घटी है। उन्होंने कहा कि टेस्ट, ट्रेसिंग और आइसोलेशन का काम बहुत तेजी से किया जा रहा है। आम लोगों की भागीदारी जरूरी है। अनुरोध है कि सभी मास्क जरूर पहनें और सोशल डिस्टेंसिंग मेंटेन करें।

उन्होंने कहा कि आज मीटिंग में हमने अस्पतालों में एम्बुलेंस की व्यवस्था, ICU की व्यवस्था, बेड्स की व्यवस्था को लेकर पूरी प्लानिंग की। मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछली 3 वेव को दिल्लीवालों ने खूबसूरती से हैंडल किया है। हॉस्पिटल मैनेजमेंट और टीकाकरण पर सरकार ध्यान दे रही है।

From around the web