भारत में आ गयी है कोरोना की तीसरी लहर! मंत्री ने कहा- जल्द लगाई जाएंगी पाबंदिया

भारत में कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। इस बीच कोविड-19 की तीसरी लहर की दस्तक महाराष्ट्र के नागपुर में हो गई है। महाराष्ट्र सरकार के कैबिनेट मंत्री नितिन राउत ने संकेत दिए हैं कि स्थानीय प्रशासन जल्द ही संक्रमण की रफ्तार को रोकने के लिए पाबंदियों का ऐलान कर सकता है। 
 
corona
 

नागपुर (उत्तराखंड पोस्ट) भारत में कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। इस बीच कोविड-19 की तीसरी लहर की दस्तक महाराष्ट्र के नागपुर में हो गई है। महाराष्ट्र सरकार के कैबिनेट मंत्री नितिन राउत ने संकेत दिए हैं कि स्थानीय प्रशासन जल्द ही संक्रमण की रफ्तार को रोकने के लिए पाबंदियों का ऐलान कर सकता है।

दरअसल, कैबिनेट मंत्री नितिन राउत ने हाल ही में अधिकारियों के साथ एक समीक्षा बैठक की थी, जिसमें राजस्व, पुलिस और स्वास्थ्य समेत कई सरकारी विभागों के वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी मौजूद थे। बैठक के बाद नितिन राउत ने कहा, 'नागपुर में कोरोना वायरस की तीसरी लहर अपने पैर जमा चुकी है, क्योंकि दो दिनों में दोहरे अंक में संक्रमण के मामले देखे गए हैं।'

राउत ने कहा, 'दो से तीन दिनों में अधिकारियों द्वारा तारीख तय करने के बाद दुकानों और अन्य प्रतिष्ठानों पर फिर से प्रतिबंध लगाया जाएगा। प्रतिबंध जरूरी हैं, क्योंकि लोगों के जीवन को बचाना हमारा प्रमुख कर्तव्य है।'बता दें कि नागपुर में रविवार को कोरोना वायरस के 10 नए मामले सामने आए थे, जबकि सोमवार को शहर में 13 नए केस दर्ज किए गए थे। इन आंकड़ो का हवाला देते हुए नितिन राउत ने तीसरी लहर की दस्तक की बात कही थी।

From around the web