रेस्टोरेंट में खाया 2700 रुपये का खाना, कर्मचारियों को दी 11 लाख रुपये की टिप

एक शख्स ने एक रेस्टोरेंट में करीब 2700 रुपये का खाना खाया, लेकिन वहां के कर्मचारियों के लिए 11 लाख रुपये से भी ऊपर की भारी-भरकम टिप छोड़कर चला गया। ग्राहक से इतनी बड़ी टिप मिलने के बाद रेस्टोरेंट के कर्मचारियों की खुशी का ठिकाना नहीं है।
 
Tip
 


न्यू हैम्पशायर (उत्तराखंड पोस्ट) रेस्टोरेंट में खाना खाने के बाद अक्सर लोग बिल पेमेंट करने के साथ ही कर्मचारियों को टिप भी देते हैं। टिप देना कोई खबर नहीं लेकिन अगर ये टिप 11 लाख रुपये से भी ज्यादा की हो तो जाहिर है हर कोई चौंक जाएगा।

खबर न्यू हैम्पशायर से है, यहां एक शख्स ने एक रेस्टोरेंट में करीब 2700 रुपये का खाना खाया, लेकिन वहां के कर्मचारियों के लिए 11 लाख रुपये से भी ऊपर की भारी-भरकम टिप छोड़कर चला गया। ग्राहक से इतनी बड़ी टिप मिलने के बाद रेस्टोरेंट के कर्मचारियों की खुशी का ठिकाना नहीं है।

जानकारी के अनुसार न्यू हैम्पशायर के लंदनडेरी में रेस्तरां के मालिक स्टंबल इन बार एंड ग्रिल ने सोमवार को फेसबुक पर बिल की एक तस्वीर शेयर की। रेस्टोरेंट मालिक ने इस पोस्ट को शेयर करते हुए लिखा है कि स्टम्बल इन में एक बहुत उदार ग्राहक आया था, हम आपकी उदारता के लिए धन्यवाद करते हैं।

रेस्टोरेंट मालिक ने जो बिल की फोटो शेयर की है उससे पता चलता है कि रेस्टोरेंट आए शख्स ने 2700 रुपये के खाने के बदले 16 हजार डॉलर यानि करीब 11 लाख रुपये से ज्यादा की टिप छोड़ी है। रेस्टोरेंट मालिक ने बताया कि जब उन्होंने पहली बार 12 जून को ये बिल देखा, तो उन्हें लगा कि ये गलती से हुआ है। उन्हें यकीन नहीं हो रहा था, जिस ग्राहक द्वारा ये टिप दी गई, वो अक्सर उनके रेस्टोरेंट में आता था।

12 जून के बाद वह ग्राहक कई बार रेस्टोरेंट आया। इस दौरान रेस्टोरेंट मालिक ने इस ग्राहक से बात की, तो उन्हें पता चला, कि ये गलती से नहीं हुआ था, बल्कि ग्राहक रेस्टोरेंट कर्मचारियों को ये टिप देना चाहता था। जारेला ने बताया कि बाद में उन्होंने टिप का पैसा आठ बार टेंडरों के बीच विभाजित करते दिए बांट दिया।

From around the web