प्रधानमंत्री को लेडीज अंडरवियर भेज रहे हैं लोग, वजह जानकर चौंक जाएंगे आप

 
प्रधानमंत्री को लेडीज अंडरवियर भेज रहे हैं लोग, वजह जानकर चौंक जाएंगे आप

पेरिस (उत्तराखंड पोस्ट) दुनियाभर में जारी कोरोना संकट के बीच फ्रांस से एक रोचक ख़बर सामने आ रही है। दरअसल प्रधानमंत्री जीन कैस्टेक्स को इन दिनों हर रोज मेल के जरिए महिलाओं के अंडरवियर मिल रहे हैं।


प्रधानमंत्री कार्यालय को हर दिन कोई न कोई मेल ऐसा मिलता है, जिसमें महिलाओं के अंडरगारमेंट्स होते हैं और साथ में एक चिट्ठी। इस चिट्ठी में पीएम से जल्द से जल्द बाजार खोलने की अपील की गई होती है।

आपको बता दें कि कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को ध्यान में रखते हुए फ्रांस के कई हिस्सों में कड़ा लॉकडाउन लगाया गया है। सरकार ने न केवल लोगों के घरों से बाहर निकलने पर रोक लगाई है, बल्कि जरूरी समान को छोड़कर सभी दुकानों को पूरी तरह बंद कर दिया गया है। इसी बात को लेकर लॉन्जरी स्टोर मालिक पीएम से नाराज हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, प्रधानमंत्री जीन कैस्टेक्स को ये अंडरवियर लॉन्जरी स्टोर मालिक भेज रहे हैं, जिनके आउटलेट्स को महामारी के कारण बंद कर दिया गया है।


लियोन में सिल्वेट लॉन्जरी स्टोर के मालिक नथाली पारेडेस ने बताया कि हमारे विरोध प्रदर्शन में लॉन्जरी के 200 रिटेलर्स ने हिस्सा लिया है। हर किसी को विरोध स्वरूप पीएम को महिलाओं के अंडरवियर भेजने को कहा गया है। इसका मतलब है कि जीन कैस्टेक्स के ऑफिस को अब तक कुल 200 पैंटी भेजी गईं हैं। उन्होंने आगे कहा कि हर पैकेज के साथ क्यूलोटी ने एक पत्र भी प्रधानमंत्री को भेजा जा रहा है, जिसमें उनसे लॉकडाउन खत्म करने की मांग की गई है, ताकि लोगों को आर्थिक संकट का सामना न करना पड़े।

एक्शन क्यूलोटी का कहना है कि सरकार ने लॉन्जरी स्टोर को अत्यावश्यक सेवाओं से बाहर रखा है, जबकि फूल विक्रेता, बुकसेलर्स, हेयरड्रेसर और रिकॉर्ड की दुकानों को आवश्यक व्यवसायों के रूप में वर्गीकृत किया गया है, जो हमारे साथ अन्याय है। यह लोगों की स्वच्छता और सुरक्षा का सवाल है।

From around the web