हरिद्वार कुंभ | शान से अखाड़ों का शाही स्नान जारी, तस्वीरें देख खुश हो जाएगा दिल

धर्मनगरी हरिद्वार में चल रहे कुंभ में आज दूसरा शाही स्नान चल रहा है। सोमवती अमावस्या के मौके पर दूसरे शाही स्नान में सबसे पहले निरंजनी अखाड़ा ने हर की पैड़ी पहुंचकर शाही स्नान किया और इसके बाद जूना, अग्नि ,आवाहन और किन्नर अखाड़ा ने स्नान किया।
 
हरिद्वार कुंभ | शान से अखाड़ों का शाही स्नान जारी, तस्वीरें देख खुश हो जाएगा दिल
नई दिल्ली (उत्तराखंड पोस्ट) धर्मनगरी हरिद्वार में चल रहे कुंभ में आज दूसरा शाही स्नान चल रहा है। सोमवती अमावस्या के मौके पर दूसरे शाही स्नान में सबसे पहले निरंजनी अखाड़ा ने हर की पैड़ी पहुंचकर शाही स्नान किया और इसके बाद जूना, अग्नि ,आवाहन और किन्नर अखाड़ा ने स्नान किया।

इसके बाद तीनों बैरागी अखाड़े श्री निर्मोही अणी, दिगंबर अणी, निर्वाणी अणी हर की पैड़ी पहुंचेंगे। उसके बाद श्री पंचायती बड़ा उदासीन अखाड़ा 12 बजे अपने अखाड़े से हर की पौड़ी की ओर रुख करेगा। श्री पंचायती नया उदासीन लगभग 2:30 बजे अपने अखाड़े की हर की पैड़ी की ओर रुख करेगा। आखिर में श्री निर्मल अखाड़ा लगभग 3:00 के करीब अपने अखाड़े से हर की पैड़ी की ओर रूख करेगा।

सावधानी के साथ सोमवती अमावस्या का शाही स्नान हो रहा है। कोरोना को लेकर हरिद्वार में प्रशासन ने खास इंतजाम किए हैं। सभी अखाड़ों को स्नान के लिए आधे-आधे घंटे का वक्त दिया गया है।

हरिद्वार में गंगा स्नान के लिए आने वाले भक्तों को कोरोना निगेटिव रिपोर्ट दिखानी होगी। प्रशासन ने लोगों को 72 घंटे पुरानी आरटीपीसीआर निगेटिव रिपोर्ट दिखाने को कहा है।

From around the web