उत्तराखंड | 5 दिन तक नहीं पहन पाएंगे जूते-चप्पल, जानिए क्यों लिया फैसला ?

हरिद्वार कुंभ में शाही स्नान के दिनों हर की पैड़ी पर श्रद्धालु जूते-चप्पल पहनकर नहीं आ पाएंगे। 10 से 14 अप्रैल तक 5 दिनों तक जूते-चप्पल पहनकर हर की पैड़ी पर नो एंट्री रहेगी।
 
उत्तराखंड | 5 दिन तक नहीं पहन पाएंगे जूते-चप्पल, जानिए क्यों लिया फैसला ?
हरिद्वार (उत्तराखंड पोस्ट) हरिद्वार कुंभ में शाही स्नान के दिनों हर की पैड़ी पर श्रद्धालु जूते-चप्पल पहनकर नहीं आ पाएंगे। 10 से 14 अप्रैल तक 5 दिनों तक जूते-चप्पल पहनकर हर की पैड़ी पर नो एंट्री रहेगी।

आपको  बता दैं कि 12 और 14 अप्रैल को हरिद्वार में होने वाले शाही स्नान की तैयारियां की जा रही हैं। 10 अप्रैल से स्नान की व्यवस्थाओं को लागू कर दिया जाएगा। पहली बार निर्णय लिया गया है कि हरकी पैड़ी आने वाले यात्री जूते न पहनकर आए। इसके लिए होटल, धर्मशालाओं वालों को भी आदेशित किया जा रहा है कि वह अपने होटल और धर्मशालाओं में ही जूते उतारकर हरकी पैड़ी पहुंचे।

आसपास के होटलों से आने वाले यात्रियों को होटलों में जूते उतरवाए जाएंगे जबकि उत्तरी हरिद्वार से आने वाले यात्रियों को भीमगोड़ा से आगे जूते पहनकर नहीं आने दिया जाएगा। अपर रोड की ओर से आने वाले यात्रियों को कोतवाली नगर के पास पुलिस बैरियर पर जूते उतरवाए जाएंगे। कनखल की ओर से आने वाले यात्रियों के शंकराचार्य चौक के पास जूते उतरवाने की प्लानिंग है। यात्रियों को जूते अपने बैग में ही रखने होंगे। इसके लिए कई टीमों का पहले ही गठन किया जा चुका है।

From around the web