टोक्यो में इस जिले के डीएम का धमाल, बैडमिंटन में जीता सिल्वर मेडल, धामी ने दी बधाई

टोक्यो में चल रहे पैरालंपिक गेम्स के अंतिम दिन रविवार को नोएडा के डीएम सुहास एल यथिराज ने भारत के लिए सिल्वर मेडल जीतकर देश का मान बढ़ाया है।
 
0000
 



देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट)
टोक्यो में चल रहे पैरालंपिक गेम्स के अंतिम दिन रविवार को नोएडा के डीएम सुहास एल यथिराज ने भारत के लिए सिल्वर मेडल जीतकर देश का मान बढ़ाया है।

वर्ल्ड नंबर थ्री सुहास आज बैडमिंटन के मेंस सिंगल्स SL4 इवेंट के गोल्ड मेडल मैच में कड़े संघर्ष के बावजूद फ़्रांस के एल माजुर से 21-15, 17-21, 15-21 से हार गए। हालांकि इस हार के बावजूद भी उन्होंने भारत के लिए इन पैरालंपिक गेम्स में इतिहास रच दिया है।


 

नोएडा के डीएम सुहास एल यथिराज के सिल्वर जीतने पर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने उन्हें बधाई दी है। CM धामी ने ट्वीट करते हुए कहा कि गौतबुद्धनगर (नोएडा) के जिलाधिकारी  सुहास एल. वाई. को पैरालंपिक में बैडमिंटन प्रतिस्पर्धा में सिल्वर मेडल जीतने पर हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं। आप की यह उपलब्धि खेल एवं कार्यक्षेत्र के बीच समन्वय की सार्थकता को बयान करती है।

सुहास की इस जीत पर पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने भी बधाई दी है। उन्होंने ट्विटर पर लिखा, 'सेवा और खेल का अद्भुत संगम, सुहास यथिराज ने अपने शानदार खेल से पूरे देश का ध्यान खुद की तरफ खींचा है। बैडमिंटन में सिल्वर मेडल जीतने पर उनको मुबारकबाद. उनके भविष्य के लिए शुभकामनाएं।'

आपको बता दें कि अब तक टोक्यो पैरालंपिक गेम्स में 5 गोल्ड, 8 सिल्वर और 6 ब्रॉन्ज के साथ भारत के खाते में अब कुल 19 मेडल आ चुके हैं, जो इस गेम के इतिहास में इंडिया का बेस्ट प्रदर्शन है।

From around the web