वीडियो | आपने देखी शिखा पांडे की "बॉल ऑफ द सेंचुरी", हर कोई हैरान

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय महिला क्रिकेट टीम की गेंदबाज शिखा पांडे की बॉल की हर ओर चर्चा है। हालांकि शनिवार को खेले गए दूसरे टी-20 मैच में टीम इंडिया की बेहतरीन गेंदबाजी के बावजूद ऑस्ट्रेलिया ने मैच आखिरी ओवर में जाकर जीत लिया लेकिन भारतीय तेज़ गेंदबाज शिखा पांडे ने को अपनी कमाल की गेंद से एलिसा हिली को ऐसा क्लीन बोल्ड किया कि हर कोई देखता रह गया।
 
Ball

 

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय महिला क्रिकेट टीम की गेंदबाज शिखा पांडे की बॉल की हर ओर चर्चा है। हालांकि शनिवार को खेले गए दूसरे टी-20 मैच में टीम इंडिया की बेहतरीन गेंदबाजी के बावजूद ऑस्ट्रेलिया ने मैच आखिरी ओवर में जाकर जीत लिया लेकिन भारतीय तेज़ गेंदबाज शिखा पांडे ने को अपनी कमाल की गेंद से एलिसा हिली को ऐसा क्लीन बोल्ड किया कि हर कोई देखता रह गया।

उनकी गेंद ऑफ साइड से होते हुए सीधे स्टम्प में जा घुसी और हिली अपने स्टम्प बचा नहीं पाई। इस बॉल की सोशल मीडिया पर चर्चा है, टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी वसीम जाफर ने तो इस गेंद को महिला क्रिकेट की बॉल ऑफ द सेंचुरी भी करार दे दिया है।


 


टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 118 रन बनाए और ऑस्ट्रेलिया को 119 रनों का लक्ष्य दिया। टीम इंडिया की बल्लेबाजी से इतर गेंदबाजी ने काफी हदतक बेहतर प्रदर्शन किया और कम स्कोर को बचाने की कोशिश की लेकिन 19वें ओवर में रेणुका सिंह ने 13 रन गंवा दिए जिसके बाद मैच हाथ से निकल ही गया।


बॉलिंग में टीम इंडिया की स्टार राजेश्वरी रहीं जिन्होंने तीन विकेट लिए, उनके अलावा शिखा पांडे, हरमनप्रीत कौर और दीप्ति शर्मा ने भी एक-एक विकेट लिया। कप्तान हरमनप्रीत कौर ने मैच के बाद ये भी कहा कि उनकी टीम को करीब 20 रन ज्यादा बनाने चाहिए थे।

From around the web