उत्तराखंड | आने वाली है कांग्रेस उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, इन नेताओं को मिलेगा टिकट

उत्तराखंड में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस जल्द उम्मीदवारों की पहली सूची जारी करने जा रही है। कांग्रेस का कहना है कि दिसंबर के आखिर तक प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी कर दी जाएगी।
 
Congress

 

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) उत्तराखंड में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस जल्द उम्मीदवारों की पहली सूची जारी करने जा रही है। कांग्रेस का कहना है कि दिसंबर के आखिर तक प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी कर दी जाएगी।

कांग्रेस का कहना है कि उम्मीदवारों की लिस्ट के लिए उत्तराखंड में एक हफ्ते के भीतर स्क्रीनिंग कमेटी बनाई जाएगी। कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव ने यह ऐलान करते हुए कहा कि पहली लिस्ट में सिटिंग विधायकों, मज़बूत नेताओं के साथ ही उन सीटों के प्रत्याशियों के नाम का शुमार होगा, जहां टिकट के दावेदारों की संख्या ज़्यादा नहीं है।

जानकारी के अनुसार उत्तराखंड के लिए जो स्क्रीनिंग कमेटी बनाई जाएगी, उसके प्रमुख अविनाश पांडे होंगे और इस कमेटी में अजॉय कुमार और वीरेंदर सिंह राठौर शामिल होंगे। इनके अलावा इस कमेटी में देवेंद्र यादव के साथ ही पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत, कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल और उत्तराखंड में नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह की भूमिका भी अहम रहेगी।

नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि राज्य की बीजेपी सरकार विफल हुई, जिसके कार्यकाल में बेरोज़गारी से लोग और समस्याओं से किसान परेशान हैं। सिंह ने प्रदेश में करप्शन मुक्त और बेहतर सरकार देने का दावा किया है।

साथ ही, कांग्रेस ने उत्तराखंड के चुनाव से जुड़े अपने घोषणा पत्र के भी जल्द लॉन्च होने की बात कही है। वहीं कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने कहा कि पार्टी का मैनिफेस्टो जल्द आएगा और कोई भी नागरिक इसके लिए सीधे सुझाव पार्टी को दे सकता है।

From around the web