अल्मोड़ा के बिनसर महादेव मंदिर में बादल फटने से तबाही, देखिए वीडियो

उत्तराखंड में मौसम ने करवट बदली है। प्रदेश में बारिश का दौर शुरू हो चुका है। मौसम विभाग ने अगले तीन दिन के लिए भारी बारिश की चेतावनी जारी की है।
 
0000
 

अल्मोड़ा (उत्तराखंड पोस्ट) उत्तराखंड में मौसम ने करवट बदली है। प्रदेश में बारिश का दौर शुरू हो चुका है। मौसम विभाग ने अगले तीन दिन के लिए भारी बारिश की चेतावनी जारी की है।

इस बीच अल्मोड़ा के बिनसर इलाके में बादल फटने की खबर सामने आयी है। उत्तराखंड में अल्मोड़ा जिले के बिनसर में बारिश ने भारी तबाही मचाई है। बिनसर इलाके में गुरुवार को बादल फटने के बाद स्वर्गाश्रम महादेव मंदिर में हर तरफ पानी ही पानी नजर आया।

जानकारी के अनुसार क्षेत्र में गुरूवार सुबह से अपराह्न तक लगातार तेज बारिश का सिलसिला चला। सौनी, बिनसर क्षेत्र में दोपहर लगभग 11.45 बजे अतिवृष्टि से बादल फटने जैसे हालात पैदा हो गए। प्रसिद्ध स्वर्गाश्रम बिनसर महादेव मंदिर से लगा गधेरा ऊफान में आ गया। गधेरे के अलावा ऊपरी क्षेत्र से भी मंदिर परिसर में पानी आने लगा। देखते ही देखते मंदिर परिसर में बाढ़ की स्थिति बन गई और पूरे परिसर में ऊफान के साथ पानी बहने लगा। मंदिर परिसर में हिमांशु पंत की पूजा सामग्री की दुकान में भी पानी आने से सामान खराब हो गया।

मंदिर से लगे गदेरे (पहाड़ी नाली या छोटी नदी) में पानी का ऐसा सैलाब आया कि मंदिर की आसपास की सभी चीजों को अपने साथ बहा ले गया। इससे अफरा-तफरी मच गई।

From around the web