सल्ट विधानसभा उपचुनाव | भाजपा-कांग्रेस कर रही जीत के दावे, कौन मारेगा बाजी ?

सल्ट विधानसभा सीट पर पहली बार उपचुनाव होने जा रहा है। भाजपा और कांग्रेस ने अपने-अपने उम्मीदवार मैदान में उतार दिए है। विधायक सुरेन्द्र जीना के निधन के बाद बीजेपी ने उनके भाई महेश जीना पर भरोसा जताया है तो कांग्रेस ने 2017 की रनर-अप रही गंगा पंचोली पर फिर दांव खेला है।
 
सल्ट विधानसभा उपचुनाव | भाजपा-कांग्रेस कर रही जीत के दावे, कौन मारेगा बाजी ?

सल्ट (उत्तराखंड पोस्ट) सल्ट विधानसभा सीट पर पहली बार उपचुनाव होने जा रहा है। भाजपा और कांग्रेस ने अपने-अपने उम्मीदवार मैदान में उतार दिए है। विधायक सुरेन्द्र जीना के निधन के बाद बीजेपी ने उनके भाई महेश जीना पर भरोसा जताया है तो कांग्रेस ने 2017 की रनर-अप रही गंगा पंचोली पर फिर दांव खेला है।

देखा जाए तो 2021 में भी चुनाव 2017 जैसा ही है। फर्क सिर्फ इतना है कि सुरेन्द्र जीना की जगह उनके भाई महेश जीना बीजेपी से मैदान में हैं। आपको बता दें कि बीते चुनाव में जहां सल्ट में 95 हजार 158 वोटर थे, वहीं अब इनकी संख्या 95 हजार 241 हो गई है।

2017 में सल्ट सीट पर चुनाव में 10 दावेदार मैदान थे, इस बार इनकी संख्या घटकर 7 जरूर हो गई है। इस बार भी मैदान में 7 उम्मीदवार जरूर है लेकिन इस बार भी बीजपी और कांग्रेस में कड़ी टक्कर देखने को मिलेगी।

कांग्रेस से राज्यसभा सांसद प्रदीप टम्टा का कहना है कि भले ही ज्यादातर हालात 2017 के जैसे ही हों, लेकिन इस बार चुनाव परिणाम 2017 से उलट रहेंगे। टम्टा ने दावा किया है कि इस उपचुनाव में कांग्रेस जीत दर्ज करेगी। तो वहीं बीजेपी सांसद अजय भट्ट का कहना है कि उनकी पार्टी सल्ट उपचुनाव तो भारी मतों से जीत ही रही है, साथ ही यहां से 2022 के विधानसभा चुनावों की जीतने का रास्ता तैयार होगा। अब कांग्रेस और बीजेपी दोनों ने ही जीत का दावा तो कर दिया है लेकिन अब चुनाव का परिणाम ही बताएगा कि जनता ने किस पर भरोसा किया है।

From around the web