उत्तराखंड | कोरोना से हुई मौत तो परिजनों ने शव ले जाने से किया इंकार, अब ऐसे होगा अंतिम संस्कार

कोरोना का खतरा बढ़ने के बाद लोगों में अब इसका खौफ भी साफ-साफ दिखने लगा है। अल्मोड़ा से एक हैरान करने वाली खबर मिली है। बेस अस्पताल में कोरोना संक्रमण के चलते बीते दिनों पांच लोगों की मौत हो गई थी। इन 5 शवों में से तीन के शव परिजनों के नही पहुंच पाने से रात भर अस्पताल में ही पड़े रहे। इन 3 शवों को उनके परिजनों ने अपने साथ ले जाने से इंकार कर दिया।
 
उत्तराखंड | कोरोना से हुई मौत तो परिजनों ने शव ले जाने से किया इंकार, अब ऐसे होगा अंतिम संस्कार

हल्द्वानी (उत्तराखंड पोस्ट) उत्तराखंड में कोरोन का कहर कम होने का नाम नही ले रहा है। बीते 24 घंटे में उत्तराखंड में कोरोना के 6054 मामले सामने आए। इसी के साथ प्रदेश में कुल मरीजों की संख्या 168616 पहुंच गई है। वहीं 108 संक्रमित मरीजों की मौत हुई।

कोरोना का खतरा बढ़ने के बाद लोगों में अब इसका खौफ भी साफ-साफ दिखने लगा है। अल्मोड़ा से एक हैरान करने वाली खबर मिली है। बेस अस्पताल में कोरोना संक्रमण के चलते बीते दिनों पांच लोगों की मौत हो गई थी। इन 5 शवों में से तीन के शव परिजनों के नही पहुंच पाने से रात भर अस्पताल में ही पड़े रहे। इन 3 शवों को उनके परिजनों ने अपने साथ ले जाने से इंकार कर दिया। संक्रमण फैलने के डर से इनके परिजन इनको देखा तक नहीं आए और अब इनका यहीं भैसवाड़ा फार्म में पुलिस की मौजूदगी में अंतिम संस्कार किया जायेगा।

एक तरफ जहां कोरोना संक्रमित अपनों को देखने के लिए तड़प रहे हैं तो वही दूसरी तरफ ये खबर हैरान करने वाली है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अल्मोड़ा ने बताया कि शवों को एम्बूलेंस में ले जायेगा। वहां PPE किट में अंतिम क्रिया करने वाले परिजनों के अलावा पुलिस कर्मी भी PPE किट के साथ मौजूद रहेंगे। इस बात का ध्यान दिया जायेगा कि वहां 20 से अधिक लोग एकत्रित नही होने पायें।

From around the web