बड़ी खबर | उत्तराखंड में बढ़ेगा कोरोना कर्फ्यू ! सरकार कर रही ये तैयारी

उत्तराखंड में कोरोना तेजी से पैर पसार रहा है। प्रदेश में कोरोना के कुल मामलों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। प्रदेश में एक बार फिर कोरोना का बहुत बड़ा विस्फोट हुआ है।
 
बड़ी खबर | उत्तराखंड में बढ़ेगा कोरोना कर्फ्यू ! सरकार कर रही ये तैयारी
 

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट)  उत्तराखंड में कोरोना तेजी से पैर पसार रहा है। प्रदेश में कोरोना के कुल मामलों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। प्रदेश में एक बार फिर कोरोना का बहुत बड़ा विस्फोट हुआ है।

शुक्रवार को प्रदेश भर में कोरोना के 5775 मामले सामने आए। इसी के साथ प्रदेश में कुल मरीजों की संख्या 277585 पहुंच गई है। वहीं 116 संक्रमित मरीजों की 24 घंटे में कोरोना से मौत हुई। 

इस बीच बड़ी खबर मिली है कि उत्तराखंड में कोरोना कर्फ्यू बढ़ सकता है। जी हां, उत्तराखंड में  18 मई के बाद 25 मई तक कर्फ्यू बढ़ाया जा सकता है। इतना ही नही इस बार कुछ और सख्त प्रतिबंध लागू किए जा सकते हैं।

शासकीय प्रवक्ता सुबोध उनियाल के अनुसार सीएम से चर्चा हो चुकी है और सैद्धांतिक सहमति भी मिल चुकी है। वे कहेत हैं कि फिलहाल सरकार की प्राथमिकता कोरोना की चेन तोड़ना है। जिसके लिए कम से कम एक हफ्ता और कर्फ्यू होना चाहिए। प्रदेश में फिलवक्त जो कर्फ्यू चल रहा है वह 18 मई की सुबह 6 बजे समाप्त हो जाएगा।

मंत्री का कहना है कोरोना कर्फ्यू के आदेश को सिलसिलेवार आगे बढ़ाने का फैसला हो चुका है। एक साथ लंबा कर्फ्यू लोगों को मानसिक तौर पर बेचैन करता है इसलिए इसको हफ्ता बार बढ़ाने का फैसला किया गया है। उनका मानना है कि मौजूदा कर्फ्यू के नतीजे 22-23 मई के बाद दिखाई देने शुरू होंगे। इसके बाद अगले हफ्ते भी कर्फ्यू,प्रतिबंध और रियायत को लेकर सरकार फिर से चर्चा करेगी। हालांकि अभी के हालात फिलहाल ऐसे नहीं है कि कर्फ्यू को 18 मई के बाद आगे न बढ़ाना पढ़े।

उनका कहना है कि सीएम भी मान चुके हैं कि सख्ती हो और कर्फ्यू में फिलहाल ढील न दी जाए। उनियाल ने बताया कि सरकार उन कोविड-19 अस्पतालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। जो कोरोना से हुई मौतें छुपा रहे हैं। इसके अलावा जिन निजी चिकित्सालयों में आयुष्मान और अन्य योजनाओं से आच्छादित लोगों और कर्मचारियों को या तो भर्ती नहीं किया जा रहा है या फिर कैशलेस के बजाय कैश लेकर इलाज किया जा रहा है। उनके खिलाफ भी कार्रावाई की जाएगी।

From around the web