उत्तराखंड | चमोली में बादल फटने से तबाही, मलबे में दबे घर, दुकानें, अलर्ट जारी

उत्तराखंड में चमोली ज़िले के बिनसर पहाड़ी में बादल फटने से बाजार में भारी नुकसान हुआ है। बादल फटने के बाद आए सैलाब में कई दुकानें मलबे के नीचे दब गई है।
 
उत्तराखंड | चमोली में बादल फटने से तबाही, मलबे में दबे घर, दुकानें, अलर्ट जारी

चमोली (उत्तराखंड पोस्ट) उत्तराखंड में चमोली ज़िले के बिनसर पहाड़ी में बादल फटने से बाजार में भारी नुकसान हुआ है। बादल फटने के बाद आए सैलाब में कई दुकानें मलबे के नीचे दब गई है।

हालांकि इस घटना में अब तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। घटना स्थल पर प्रशासन के अधिकारी और SDRF की टीम पहुंच गई है। इस दौरान एक व्यक्ति और उनके दो बच्चों को बचाया गया है।

भारी बारिश के चलते बरसाती गदेरे भी उफान पर बह रहे हैं, जिससे चुफलागाड़ नदी का जल स्तर बढ़ गया है। तहसीलदार राकेश देवली ने बताया कि बिनसर पहाड़ी की तलहटी में तीन जगहों पर बादल फटने की घटना हुई है। एसडीआरएफ, पुलिस टीम और तहसील की आपदा प्रबंधन की टीम रेस्क्यू में लगी हुई है। घटना में कोई मानव क्षति नहीं हुई है। दुकानों और वाहनों को नुकसान हुआ है।

वहीं मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने घटना का संज्ञान लिया है। मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर कहा- चमोली जिले के घाट में अतिवृष्टि से हुए नुकसान की जानकारी मिलने पर जिलाधिकारी चमोली को फोन कर प्रभावितों तक तुरंत राहत पहुंचाने के निर्देश दिए।



 


 

राज्य सरकार द्वारा घायलों के समुचित उपचार और बेघर लोगों के भोजन व रहने की संपूर्ण व्यवस्था सुनिश्चित की जाएगी और लोगों को हुए नुकसान का आंकलन कर प्रभावितों को शीघ्रातिशीघ्र अनुमन्य सहायता राशि उपलब्ध करवाई जाएगी।

From around the web