उत्तराखंड | यहां आज से 150 बेड का अस्थायी कोविड अस्पताल शुरू

उत्तराखंड में कोरोना का कहर थमने का नाम नही ले रहा है। सोमवार को प्रदेश भर में कोरोना के 5403 मामले सामने आए। इसी के साथ प्रदेश में कुल मरीजों की संख्या 197023 पहुंच गई है। वहीं 128 संक्रमित मरीजों की 24 घंटे में कोरोना से मौत हुई।
 
0000

हरिद्वार (उत्तराखंड पोस्ट) ) उत्तराखंड में कोरोना का कहर थमने का नाम नही ले रहा है। सोमवार को प्रदेश भर में कोरोना के 5403 मामले सामने आए। इसी के साथ प्रदेश में कुल मरीजों की संख्या 197023 पहुंच गई है। वहीं 128 संक्रमित मरीजों की 24 घंटे में कोरोना से मौत हुई।

कोरोना के प्रकोप के बीच राहत भरी खबर मिली है। हरिद्वार में आज से कोरोना संक्रमित मरीजों को 150 बेड के अस्थायी कोविड अस्पताल में भी इलाज की सुविधा मिलेगी। पावन धाम में बने 150 बेड के अस्थायी कोविड अस्पताल का मुख्यमंत्री आज वर्चुअल उद्घाटन करेंगे।

सोमवार को भाजपा प्रदेश अध्यक्ष एवं नगर विधायक मदन कौशिक ने बाबा बर्फानी कोविड अस्पताल का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने डीएम और सीएमओ को फोन कर डॉक्टरों, नर्सिंग स्टॉफ, वार्ड ब्वॉय और सफाई कर्मचारियों समेत चिकित्सा संसाधन बढ़ाने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान अस्पताल के प्रभारी अंशुल सिंह ने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक को बताया कि यहां हरिद्वार के साथ आसपास के जिलों के लोग भी इलाज के लिए आ रहे हैं। अस्पताल में सीमित संसाधनों के बीच भी मरीजों को बेहतर चिकित्सा सुविधा देने का प्रयास किया जा रहा है।

मदन कौशिक ने कहा कि कुंभ मेले में पावन धाम के पास बने बेस चिकित्सालय को दुरुस्त कर 150 बेड का सुविधायुक्त कोविड अस्पताल तैयार कर लिया गया है। पतंजलि और सरकार के सहयोग से बाबा बर्फानी कोविड अस्पताल में 500 बेड की व्यवस्था की गई है। अस्पताल में युद्ध स्तर पर चिकित्सा सुविधाओं का विस्तार किया जा रहा है। वरिष्ठ चिकित्सक सुरेंद्र सिंह ने वार्ड में एसी लगाने का सुझाव दिया। इस पर मदन कौशिक ने डीएम को तत्काल कार्रवाई करने के निर्देश दिए। मदन कौशिक ने बताया कि शांतिकुंज के शताब्दी अस्पताल में 25 कोविड बेड तैयार कर दिए गए हैं।

From around the web