उत्तराखंड | कुंभ कोरोना जांच घोटाले के मुख्य आरोपी दंपती गिरफ्तार

 कुंभ मेले के दौरान हुए कोरोना टेस्ट घोटाले मामले में आखिरकार फरार चल रहे दोनों आरोपियों शरत पंत और मल्लिका पंत को एसआइटी की एक टीम ने दिल्ली से गिरफ्तार किया है।
 
Arrested

हरिद्वार (उत्तराखंड पोस्ट )  कुंभ मेले के दौरान हुए कोरोना टेस्ट घोटाले मामले में आखिरकार फरार चल रहे दोनों आरोपियों शरत पंत और मल्लिका पंत को एसआइटी की एक टीम ने दिल्ली से गिरफ्तार किया है।

बता दें कोरोना काल में संपन्न हुए कुंभ 2021 में आने वाले श्रद्धालुओं के लिए कोरोना टेस्ट रिपोर्ट अनिवार्य की गई थी। हरिद्वार की सीमाओं पर और कुंभ क्षेत्र में जगह-जगह कोरोना टेस्टिंग के लिए मेला स्वास्थ्य विभाग की ओर से इंतजाम किए गए थे। कुंभ में टेस्टिंग का ठेका लेने वाली मैक्स कॉरपोरेट सर्विसेज दिल्ली ने बड़े पैमाने पर फर्जी टेस्ट कर सरकार को करोड़ों रुपए का चूना लगाया।

कोरोना जांच के नाम पर लोगों के नंबर फर्जी ढंग से डाटा में एड कर दिए गए थे। लोगों से संपर्क करने पता चला कि ई लोग ऐसे थे, जो कुंभ में कभी आए ही नहीं थे। जबकि कई लोग ऐसे थे, जिनकी जाचं ही नहीं की गई और उनकी रिपोर्ट मनमाने ढंग से पॉजिटिव या निगेटिव बता दी गई थी।  यह मामला लगातार सुर्खियों में रहा था।

जून के महीने में कोतवाली हरिद्वार में इस मामले में केस भी दर्ज करवाया गया था। मैक्स कॉरपोरेट सोसायटी के पार्टनर दोनों पति-पत्नी को की एसआईटी को काफी समय से तलाश थी। दोनों ने पहले हाईकोर्ट में गिरफ्तार पर रोक की अर्जी दी थी। आरोपी दम्पत्ति कई महीनों से फरार चल रहे थे। आरोपियों को दिल्ली से गिरफ्तार किया है। सूत्रों के मुताबिक पुलिस टीम दोनों को हरिद्वार लेकर पहुंच रही है

 

From around the web