उत्तराखंड | सरकार का बड़ा फैसला, इस साल भी नहीं होगी कांवड़ यात्रा, जल्द होगा आदेश जारी

उत्तराखंड में कोरोना का कहर अब कम हो गया है। सरकार ने कोरोना कर्फ्यू में भी राहत दे दी है। लेकिन सरकार ने इस साल भी जुलाई में होने वाली कांवड़ यात्रा स्थगित करने का फैसला लिया है।
 
kawad

हरिद्वार (उत्तराखंड पोस्ट) उत्तराखंड में कोरोना का कहर अब कम हो गया है। सरकार ने कोरोना कर्फ्यू में भी राहत दे दी है। लेकिन सरकार ने इस साल भी जुलाई में होने वाली कांवड़ यात्रा स्थगित करने का फैसला लिया है।

मुख्य सचिव ओमप्रकाश के अनुसार इस संबंध में 1-2 दिन में आदेश जारी कर दिए जाएंगे। वहीं दूसरी ओर बता दें कि शासन ने 1 जुलाई से चमोली, रुद्रप्रयाग और उत्तरकाशी जिलों के स्थानीय निवासियों के लिए शुरू होने वाली चारधाम यात्रा के लिए एसओपी तैयार कर ली है जिसे आज जारी कर दिया जाएगा। एसओपी में जिला प्रशासन, पर्यटन, देवस्थानम बोर्ड, स्वास्थ्य समेत अन्य विभागों को जिम्मेदारी सौंपी गई है। धामों में नोडल अधिकारी भी तैनात किए जाएंगे।

बता दें कि उत्तराखंड में पिछले साल भी कोरोना संक्रमण के चलते कांवड़ यात्रा स्थगित की गई थी। इस साल भी परिस्थितियां पिछले साल जैसी ही हो गई हैं। साथ ही कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर की आशंका भी जताई जाने लगी है। इसे देखते हुए कांवड़ यात्रा इस बार भी स्थगित की गई है। मुख्य सचिव ओमप्रकाश के अनुसार मंत्रिमंडल की बैठक में लिए गए इस फैसले के अनुरूप आदेश जारी किए जाएंगे।

From around the web