उत्तराखंड | महिला को हुआ 4 बच्चों के बाप से प्यार, प्रेमिका ने शादी का दबाव डाला तो कर दी हत्या

 
murder

हरिद्वार ( उत्तराखंड पोस्ट ) हरिद्वार जिले के रुड़की से एक हैरान करने वाली घटना सामने आई है । जहां एक युवक ने अपनी प्रेमिका को गंगनहर में धक्का देकर मौत के घाट उतार दिया था। पुलिस ने प्रेमी को गिरफ्तार किया है उसके पास से गिफ्ट की गई चेन और उसमें लगा पैंडल बरामद कर लिया।

 

जानकारी के अनुसार रूडक़ी के गंगनहर कोतवाली क्षेत्र के शास्त्री नगर निवासी तलाकशुदा महिला रितु एलएलबी कर रही थी। वह  एक सितंबर को वह अचानक लापता हो गई तो उसकी मां ने अजय सैनी उर्फ बंटी निवासी किशनपुर पर बेटी को गायब करने और उसकी हत्या करने के शक में कोतवाली गंगनहर में मुकदमा दर्ज कराया था। इसके बाद रितु की स्कूटी पीरबाबा कालोनी के पास गंगनहर किनारे लावारिस हालत में बरामद हुई थी। बंटी रुड़की में फोटोग्राफर की दुकान चलाता है।

 शक के आधार पर पुलिस ने फोटोग्राफर अजय से पूछताछ शुरू की लेकिन कुछ हाथ नहीं लगा। इसके बाद ने दोनों की कॉल डिटेल निकाली गई तो पुलिस के होश उड़ गये। अब पुलिस ने सख्ती से पूछताछ की तो उसने सच उगल दिया। गंगनहर कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक प्रवीण सिंह कोश्यारी ने बताया कि पूछताछ में आरोपी अजय ने बताया कि तीन साल से उसके रितु से प्रेम संबंध थे। पिछले कुछ दिनों से उस पर शादी करने का दबाव डाल रही थी। वह शादी नहीं करना चाह रहा था।

जांच में खुलासा हुआ कि आरोपी अजय पहले से ही शादीशुदा था और उसके चार बच्चे हैं। बीते एक सितंबर को रितु से उसका झगड़ा भी हुआ था। जिसके बाद गुस्से में रितु उसका मोबाइल लेकर अपने घर आ गई थी। इसके बाद अजय उसके घर पहुंचा यहां भी दोनों में खूब झगड़ा हुआ था। वह रितु को शादी का आश्वासन देकर अपना मोबाइल ले लिया था।

 

यहां से अजय ने रितु को ठिकाने लगाने की योजना बना ली। इसके एक सितंबर की शाम को ही उसने रितु को मिलरे के लिए पहले कलियर रोड पर बुलाया। वह पीरबाबा कालोनी के पास पहुंचे। दोनों गंगनहर की पटरी पर बैठे थे। तभी उसने रितु के गले से चेन छीन ली और उसे गंगनहर में धक्का दे दिया और उसकी स्कूटी को वहीं छोडक़र घर आ गया था। आरोपी की निशानदेही पर गंगनहर से रितु का शव बरामद कर लिया। रितु का शव गंगनहर में एक जगह पर अटका हुआ था। पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया। प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि आरोपित का चालान कर जेल भेज दिया गया।

 

From around the web