नैनीताल- नवनिर्माणधीन बाईपास का नीरीक्षण करने पहुंचे आयुक्त दीपक रावत, अधिकारियों को दिए ये निर्देश

  1. Home
  2. Uttarakhand
  3. Nainital

नैनीताल- नवनिर्माणधीन बाईपास का नीरीक्षण करने पहुंचे आयुक्त दीपक रावत, अधिकारियों को दिए ये निर्देश

nnnnn

कुमाऊँ कमिश्नर दीपक रावत ने जनपद के भवाली क्षेत्रान्तर्गत राष्ट्रीय राज्य मार्ग (एनएच) के सेनीटोरियम से तिरछा खेत एवं सेनीटोरियम से भवाली 7.5 किमी नवनिर्माणधीन बाईपास का गुरूवार को लोनिवि मुख्य अभियन्ता हल्द्वानी दीपक गुप्ता एवं अधिशासी अभियन्ता भवाली मदन मोहन पुण्डीर के साथ स्थलीय निरीक्षण करते हुए अब तक किये गये कार्यो की भौतिक प्रगति की विस्तृत रूप से जानकारी ली।


नैनीताल (उत्तराखंड पोस्ट )  कुमाऊँ कमिश्नर दीपक रावत ने जनपद के भवाली क्षेत्रान्तर्गत राष्ट्रीय राज्य मार्ग (एनएच) के सेनीटोरियम से तिरछा खेत एवं सेनीटोरियम से भवाली 7.5 किमी नवनिर्माणधीन बाईपास का गुरूवार को लोनिवि मुख्य अभियन्ता हल्द्वानी दीपक गुप्ता एवं अधिशासी अभियन्ता भवाली मदन मोहन पुण्डीर के साथ स्थलीय निरीक्षण करते हुए अब तक किये गये कार्यो की भौतिक प्रगति की विस्तृत रूप से जानकारी ली।

निरीक्षण के दौरान अधिशासी अभियन्ता ने आयुक्त को अवगत कराया कि उपरोक्त बाईपास की कुल दूरी 7.5 किमी है जिसमें सेनीटोरियम से तिरछा खेत की ओर जाने वाली बाईपास का कटिंग का कार्य 2.5 किमी शेष है एवं सेनीटोरियम से भवाली वाले क्षेत्र में पुल निर्माण की स्वीकृति हेतु शासन को आवश्यक कार्यवाही के लिए पत्र प्रेषित किया गया है। 


 कुमाऊँ कमिश्नर ने सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिये हैं कटिंग का जो कार्य शेष है उसे दो माह के अन्तर्गत पूर्ण करना सुनिश्चित करें, साथ ही पार्ट-2 के जो कार्य होने हैं उनका तत्काल एस्टिमेट बनाते हुए शासन को पत्र प्रेषित करना सुनिश्चित करें ताकि आगामी सीजन में सेनीटोरियम से तिरछा खेत के बाईपास मार्ग को यातायात हेतु प्रयोग में लाया जा सके।

उन्होंने कहा कि इस बाईपास बनने से जहॉ भवाली बाजार क्षेत्र में यातायात का दबाव कम होगा वहीं पर्यटकों को सुगम यातायात सुिवधा मिलेगी। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिये हैं बाईपास के निर्माण में समयबद्वता गुणवत्ता एवं पादर्शिता का विशेष ध्यान रखना सुनिश्चित करें।


निरीक्षण के दौरान नगरपालिका परिषद् भवाली अध्यक्ष संजय वर्मा, उपजिलाधिकारी राहुल साह, तहसीलदार नवाजिश खालिद, मिनाक्षी, नगरपालिका परिषद् भवाली अधिशासी अधिकारी संजय कुमार, लोनिवि जेई कमल किशोर, पटवारी अमित साह के साथ सम्बन्धित अधिकारी मौजूद थे।  

uttarakhand postपर हमसे जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक  करे , साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमे गूगल न्यूज़  google newsपर फॉलो करे