हल्द्वानी | क्रिकेट स्टेडियम पहुंचे कमिश्नर दीपक रावत, एक महीने का दिया अल्टीमेटम

  1. Home
  2. Uttarakhand
  3. Nainital

हल्द्वानी | क्रिकेट स्टेडियम पहुंचे कमिश्नर दीपक रावत, एक महीने का दिया अल्टीमेटम

Deepak

कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत ने शनिवार को हल्द्वानी के गौलापार खेल विभाग के निर्मित क्रिकेट व इंडोर स्टेडियम का निरीक्षण किया। क्रिकेट व इंडोर स्टेडियम के हस्तगत के लिये कार्यदायी संस्था(नागर्जुन कंस्ट्रक्शन कम्पनी) को एक माह का अल्टीमेटम देते हुये क्रिकेट स्टेडियम की घास को स्प्रिंकलर से ठीक करने, आवश्यकतानुसार मरम्मत करने के निर्देश दिए।


 

हल्द्वानी (उत्तराखंड पोस्ट) कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत ने शनिवार को हल्द्वानी के गौलापार खेल विभाग के निर्मित क्रिकेट व इंडोर स्टेडियम का निरीक्षण किया। क्रिकेट व इंडोर स्टेडियम के हस्तगत के लिये कार्यदायी संस्था(नागर्जुन कंस्ट्रक्शन कम्पनी) को एक माह का अल्टीमेटम देते हुये क्रिकेट स्टेडियम की घास को स्प्रिंकलर से ठीक करने, आवश्यकतानुसार मरम्मत करने के निर्देश दिए।

कार्यदायी संस्था द्वारा स्टेडियम में निर्माण का कार्य पूर्ण कर लिया गया है। इंडोर स्टेडियम में बैडमिंटन कोर्ट, जिम्नेजियम , प्रैक्टिस कोर्ट में फ्लोरिंग का कार्य पेयजल निर्माण निगम द्वारा किया जाना है जिसमें की अग्रिम कार्यवाही खेल विभाग द्वारा की जा रही है। खेल विभाग को स्टेडियम के संचालन के लिए विद्युत संयोजन लेने के निर्देश दिए।

निरीक्षण के दौरान कुमाऊँ आयुक्त ने कहा कि क्रिकेट व इंडोर स्टेडियम के संचालन, यूजर चार्ज, अनुरक्षण के सम्बन्ध में शासन से पत्राचार किया जाएगा। उन्हों हॉकी कोर्ट के डाईमेंशन (100’60) का स्वयं से माप करते हुए कहा कि वर्तमान में  उत्तराखंड के युवा खिलाड़ियों का हॉकी की तरफ काफी रुझान बढ़ा है, युवा प्रतिभाओं को बेहतर अवसर देना जरूरी है जिससे भविष्य में अपना करियर उसी दिशा में ले जा सके।

हैदराबाद की नागार्जुन कंस्ट्रक्शन कम्पनी द्वारा लगभग 38 एकड़ में 173 करोड़ की लागत से निर्मित क्रिकेट व इंडोर स्टेडियम का कार्य पूर्ण कर लिया गया है। स्टेडियम में स्विमिंग पुल, टेबल टेनिस, हॉकी, कृत्रिम रॉक क्लाइम्बिंग, जूडो, जिम्नास्टिक, ताइक्वांडो व 04 बैडमिंटन कोर्ट, 02 बास्केटबॉल, 02 वॉलीबॉल कोर्ट की व्यवस्था है। कार्यदायी संस्था द्वारा  स्टेडियम को  हस्तगत करने के पश्चात भी अनुबन्ध के अनुसार 1 वर्ष तक अनुरक्षण किया जाएगा।

इस अवसर पर खेल के सहायक निदेश सुरेश पांडेय, जिला खेल अधिकारी राशिकी सिद्दीकी, नायब तहसीलदार बी एस कुटियाल, डीपीएम रमा राव, उप क्रीड़ा अधिकारी जानकी कार्की, अवर अभियंता विकास शर्मा सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।