हल्द्वानी से बड़ी खबर | विलुप्त प्रजाती के इस जीव के साथ 6 तस्कर गिरफ्तार, लाखों में है कीमत

हल्द्वानी से बड़ी खबर सामने आयी है। यहां पुलिस ने 6 तस्करों को ज़िन्दा पेंगोलिन के साथ गिरफ्तार किया है।  जानकारी के मुताबिक पुलिस ने सुबह 8 बजकर 45 मिनट पर शहर के गौरपडाव डीबेर से आगे नहर के पार शिव मंदिर के पास वन विभाग और पुलिस को मुखबिर द्वारा मिली सूचना के आधार पर वाहन संख्या UK 07-AT 8703 सफ़ेद रंग की स्विफ्ट डिजायर कार को रोका
 
हल्द्वानी से बड़ी खबर | विलुप्त प्रजाती के इस जीव के साथ 6 तस्कर गिरफ्तार, लाखों में है कीमत

हल्द्वानी (उत्तराखंड पोस्ट) हल्द्वानी से बड़ी खबर सामने आयी है। यहां पुलिस ने 6 तस्करों को ज़िन्दा पेंगोलिन के साथ गिरफ्तार किया है।  जानकारी के मुताबिक पुलिस ने सुबह 8 बजकर 45 मिनट पर शहर के गौरपडाव डीबेर से आगे नहर के पार शिव मंदिर के पास वन विभाग और पुलिस को मुखबिर द्वारा मिली सूचना के आधार पर वाहन संख्या UK 07-AT 8703 सफ़ेद रंग की स्विफ्ट डिजायर कार को रोका।

तलाशी लेने पर पुलिस को गाड़ी की पिछली सीट पर जूट का कट्टा मिला। जब पुलिस ने कट्टा खोलकर देखा तो उसमें एक नग ज़िन्दा पेंगोलिन मिला। इसके बाद सभी को सुबह 9 बजे हिरासत में ले लिया गया। विलुप्त प्रजाति पेंगोलिन का वज़न लगभग 26 किलो बताया जा रहा है और इसकी अंतर्राष्ट्रीय कीमत लाखो में बताई जा रही है। अब आरोपियों को वन विभाग में वन जीव अधिनियम 1972 के तहत अभियोग पंजिकृत किया गया है जिनको न्यायालय के सामने पेश किया जायगा।

From around the web