हल्द्वानी | यहां जल्द शुरू होगा 150 बेड का अस्पताल, STH में भी ऑक्सीजन युक्त बेड की संख्या में बढ़ोतरी

उत्तराखंड में कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है। प्रदेश में लगातार कोरोना के केस बढ़ रहे है। पिछले 24 घंटे में प्रदेश में कोरोना के 5084 मामले सामने आए। अब हल्द्वानी में कोरोना के प्रभाव को देखते हुए प्रशासनिक स्तर पर शहर में लगतार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए संसाधनों को बढ़ने के प्रयास शुरू कर दिये गये है।
 
हल्द्वानी | यहां जल्द शुरू होगा 150 बेड का अस्पताल, STH में भी ऑक्सीजन युक्त बेड की संख्या में बढ़ोतरी

हल्द्वानी (उत्तराखंड पोस्ट) उत्तराखंड में कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है। प्रदेश में लगातार कोरोना के केस बढ़ रहे है। पिछले 24 घंटे में प्रदेश में कोरोना के 5084 मामले सामने आए। अब हल्द्वानी में कोरोना के प्रभाव को देखते हुए प्रशासनिक स्तर पर शहर में लगतार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए संसाधनों को बढ़ने के प्रयास शुरू कर दिये गये है।

रविवार को मुख्य विकास अधिकारी नरेन्द्र सिंह भण्डारी ने मिनी स्टेडियम में बनाये जा रहे 150 ऑक्सीजन बेड अस्पताल का जायजा लिया। भण्डारी ने बताया कि एक मई से हल्द्वानी मिनी स्टेडियम में 150 बेड का ऑक्सीजन युक्त कोविड केयर सेन्टर शुरू कर दिया जायेगा। उन्होने निर्देश दिये कि ऑक्सीजन लाइन बिछाने का कार्य युद्ध स्तर पर पूरा कर लिया जाये।

उन्होने अधिकारियों से कहा कि आवश्यक डॉक्टर एवं पैरामेडिकल स्टाफ की तैनाती के साथ ही अन्य आवश्यक व्यवस्थाएं भी समय रहते ही पूर्ण कर ली जाये। यह अस्पताल 24 घटें कार्यरत रहेगे। भण्डारी ने बताया कि कुमाऊॅ मण्डल में कोरोना संक्रमण बढने के साथ हल्द्वानी में कुमाऊॅभर के कोरोना मरीजों का लोड बढ़ रहा है। इसी को ध्यान में रखते हुए प्रशासन ने सरकारी अस्पतालों में संसाधन बढ़ाने के प्रयास शुरू कर दिए हैं।

इसी क्रम में एटीएच में ऑक्सीजन युक्त बेड की संख्या 500 से बढ़ाकर 600 कर दी गई है। प्रशासन ने अब मिनी स्टेडियम हल्द्वानी में बने कोविड केयर सेन्टर में लगे सभी 150 बेड को ऑक्सीजन युक्त बनाने का काम तेज कर दिया है। इस कोविड केयर सेन्टरों में ऑक्सीजन पाइप लाइन बिछाने काम पूरा होते ही एक मई से इस कोविड केयर सेन्टर को लोगो के लिए खोल दिया जाएगा। इसके साथ ही प्रशासन ने निजी अस्पतालों में भी बेड की संख्या बढ़ाने व निजी अस्पतालों के अधिगृहण करने का काम भी तेज कर दिया है। कृष्णा हॉस्पिटल में जल्द ही कोरोना मरीजों के लिए बेड की संख्या बढ़ा दी जाएगी। साथ ही दूसरे कई प्राइवेट अस्पतालों को भी पूरी तरह से कोविड हॉस्पिटल के रूप में अधिगृहित करने की योजना पर काम किया जा रहा है। निरीक्षण के दौरान उपजिलाधिकारी विवेक राय, अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ. तरूण कुमार टम्टा व अन्य मौजूद थे।

From around the web