हल्द्वानी | उभरती हुई बॉक्सिंग खिलाड़ी ने की आत्महत्या,परिवार में मचा कोहराम

 हल्द्वानी से एक दुखद खबर सामने आई है। यहां एमबीपीजी कालेज में एमए द्वितीय समेस्टर की छात्रा व बाक्सिंग खिलाड़ी ने जहर खाकर खुदकुशी कर ली। छात्रा की मौत के बाद परिवार में कोहराम मच गया।
 
hema

हल्द्वानी (उत्तराखंड पोस्ट) हल्द्वानी से एक दुखद खबर सामने आई है। यहां एमबीपीजी कालेज में एमए द्वितीय समेस्टर की छात्रा व बाक्सिंग खिलाड़ी ने जहर खाकर खुदकुशी कर ली। छात्रा की मौत के बाद परिवार में कोहराम मच गया।

जानकारी के अनुसार मूल रूप से बागेश्वर जिले के नाचनी कपकोट निवासी 20 वर्षीय हेमलता दानू उर्फ हेमा दानू पुत्री कृपाल सिंह हल्द्वानी के छड़ायल में अपने मामा के यहां रहकर एमबीपीजी कालेज से पढ़ाई कर रही थी। । इसके अलावा वह बाक्सिंग की बेहतरीन खिलाड़ी भी थी। हेमा ने कई प्रतियोगिताओं में मेडल जीते थे।

बताया जा रहा है कि विगत 10 सितंबर को हेमा ने राज्य स्तरीय बाक्सिंग चैंपियनशिप में हिस्सा लिया था। जहां उसका मुकाबला उत्तराखंड पुलिस टीम से हुआ और उसे हार का सामना करना पड़ा था। जिसके बाद हेमा घर आ गई।

 11 सितंबर की देर शाम हेमा ने जहर गटक लिया। जिसके बाद परिजनों ने उसे आनन-फानन में अस्पताल पहुंचाया। रविवार रात ढाई बजे करीब उसकी मौत हो गई काठगोदाम पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कर परिजनों को सुपुर्द कर दिया।

हेमा ने द्वितीय यूथ नेशनल बॉक्सिंग चैंपियनशिप में रजत पदक जीता था। बालिका वर्ग के 57 किग्रा भारवर्ग में हरियाणा की शिवानी ने तीन राउंड तक चले मुकाबले में पराजित किया। फिलहाल आत्महत्या की वजह का पता नहीं चल सका पुलिस मौत के कारणों की जांच कर रही है।

From around the web