नैनीताल | पेंशनरों के लिए बड़ी खुशखबरी, सरकार ने लिया ये फैसला

प्रदेश सरकार ने बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए पेंशनरों व पारिवारिक पेंशनरों को जीवन प्रमाण पत्र जमा करने के मामले में बड़ी राहत दी हैं। यह जानकारी मुख्य कोषाधिकारी अनिता आर्या ने कहा है कि अब पेंशनरों व पारिवारिक पेंशनरों को जीवन प्रमाण पत्र जमा करने के लिए 30 जून तक छूट रहेगी।
 
नैनीताल | पेंशनरों के लिए बड़ी खुशखबरी, सरकार ने लिया ये फैसला

नैनीताल (उत्तराखंड पोस्ट) प्रदेश सरकार ने बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए पेंशनरों व पारिवारिक पेंशनरों को जीवन प्रमाण पत्र जमा करने के मामले में बड़ी राहत दी हैं। यह जानकारी मुख्य कोषाधिकारी अनिता आर्या ने कहा है कि अब पेंशनरों व पारिवारिक पेंशनरों को जीवन प्रमाण पत्र जमा करने के लिए 30 जून तक छूट रहेगी।

उन्होने बताया कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मद्ेजनर सरकार ने पेंशनरों को बीते वर्ष भी प्रमाण पत्र जमा करने की अवधि में छूट दी थी। यह छूट फरवरी में समाप्त हो गई थी। इस अवधि में कई पेंशनरों ने पेंशन स्वीकृति के लिए जिला कोषागार व उपकोषागार जाकर अपने दस्तावेज जमा भी कराए। अब कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर बड़ी तेजी से बढ़ रही है। इसे देखते हुए शासन ने पेंशनरों व पारिवारिक पेंशनरों के लिए जीवन प्रमाण पत्र जमा करने की छूट की अवधि 30 जून तक कर दी है। इस सम्बन्ध में सचिव वित्त अमित नेगी द्वारा निदेशक कोषागार, पेंशन व हकदारी को पत्र भेजकर छूट की सीमा बढाने के निर्देश जारी कर दिए गए है।

From around the web