नीट रिजल्ट घोषित,आयुषी और जयंत ने किया हल्द्वानी का नाम रोशन

 नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NEET ) ने राष्ट्रीय पात्रता-सह-प्रवेश परीक्षा (नीट) का रिजल्ट सोमवार को जारी कर दिया है।
 
hllll
 

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट )  नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NEET ) ने राष्ट्रीय पात्रता-सह-प्रवेश परीक्षा (नीट) का रिजल्ट सोमवार को जारी कर दिया है।

बता दें कि आयुषी द्विवेदी ने 5098 ऑल इंडिया रैंक के साथ हल्द्वानी में टॉप किया जबकि जयंत जोशी की 9736 रैंक है। उम्मीदवार परिणाम को एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट neet.nta.nic.in पर देख सकते हैं। बता दें  इस साल लगभग 16 लाख उम्मीदवारों ने परीक्षा दी थी।

हल्द्वानी के मेडिकल कालेज परिसर निवासी आयुषी द्विवेदी ने 19 साल की उम्र में बड़ी सफलता हासिल की है। आयुषी के पिता डा. वीके द्विवेदी अल्मोड़ा मेडिकल कॉलेज में चिकित्सक हैं। आयुषी आर्यमान विक्रम बिरला इंस्टीट्यूट की छात्रा रही है। आयुषी ने अपनी सफलता का श्रेय माता-पिता व गुरुजनों को दिया है।आयुषी ने बताया कि वह इंटरनेट मीडिया से दूरी बनाए रखती हैं और रोज चार से पांच घंटे की पढ़ाई की।

वही कार्तिक कालोनी ऊंचापुल निवासी जयंत जोशी जयंत जोशी के पिता राजेन्द्र जोशी अल्मोड़ा अर्बन बैंक में कार्यरत हैं। जयंत का कहना है कि उन्होंने रोजाना 9 से 10 घंटे पढ़ाई की। कोचिंग में जो पढ़ाया उसे ध्यान से पढ़ा और नेटवर्किंग साइट्स से दूर रहे। बता दें कि पहले दिन तकनीकी खराबी के चलते सारे परिणाम घोषित नहीं हो सके थे।

From around the web