उत्तराखंड | काॅर्बेट में कोरोना का कहर, अब पर्यटक निकले कोरोना पाॅजिटिव, मचा हड़कंप

उत्तराखंड में कोरोना तेजी से पैर पसार रहा है। प्रदेश में कोरोना के कुल मामलों की संख्या एक लाख के पार पहुंच गई है। कोरोना के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए सख्ती बढ़ाई जा रही है। बाहरी राज्यों से आने वालों की रैंडम कोरोना जांच कराई जा रही है। कॉर्बेट नेशनल पार्क में आने वाले पर्यटक लगातार कोरोना पॉजिटिव पाए जा रहे हैं।
 
उत्तराखंड | काॅर्बेट में कोरोना का कहर, अब पर्यटक निकले कोरोना पाॅजिटिव, मचा हड़कंप

रामनगर (उत्तराखंड पोस्ट) उत्तराखंड में कोरोना तेजी से पैर पसार रहा है। प्रदेश में कोरोना के कुल मामलों की संख्या एक लाख के पार पहुंच गई है। कोरोना के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए सख्ती बढ़ाई जा रही है। बाहरी राज्यों से आने वालों की रैंडम कोरोना जांच कराई जा रही है। कॉर्बेट नेशनल पार्क में आने वाले पर्यटक लगातार कोरोना पॉजिटिव पाए जा रहे हैं।

रामनगर में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे है। मार्च में ही पांच पर्यटकों समेत 115 लोग पॉजिटिव आए हैं। अन्य राज्यों से पर्यटक रामनगर पहुंच रहे हैं। हल्दुआ बार्डर पर उनकी आरटीपीसीआर जांच की गई। रिपोर्ट आने पर वह पॉजिटिव पाए गए हैं।

कोविड के नोडल अधिकारी डा. प्रशांत कौशिक ने बताया कि गुडगांव, गाजियाबाद, नोएडा से आए पांच पर्यटक कोरोना पॉजिटिव निकले हैं। पांचों लोग अलग-अलग होटलों में ठहरे थे। उनके संपर्क में आए होटल स्टाफ के 15 लोगों की जांच अब तक की गई है। इसके अलावा पॉजिटिव पर्यटक के संपर्क में आए एक होटल के पूरे स्टाफ की जांच शुक्रवार व शनिवार को की जाएगी। वहीं दूसरी ओर कोरोना से पर्यटन को होने वाले नुकसान को देखते हुए जिप्सी मालिकों ने सीटीआर निदेशक से कॉर्बेट के गेट पर पर्यटकों की जांच रिपोर्ट नहीं मांगने की मांग की है। निदेशक ने पर्यटन को देखते हुए आश्वस्त किया कि अब गेट पर जांच रिपोर्ट नहीं मांगी जाएगी।

बता दें कि प्रदेश में बीते 24 घंटों के भीतर 500 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं। अब राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या 100911 पहुंच गई है। वहीं, दो मरीजों की मौत हुई है ।

From around the web