Uttrakhandpost 12 banner 1
Utkarshexpress 1234 banner 2

उत्तराखंड | बढ़ रहा है कोरोना से मौत का आंकड़ा, दाह संस्कार व्यवस्था के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त

जिले में कोरोना की तेज होती रफ्तार और कोरोना से मौत का आंकड़ा बढ़ने से जिला प्रशासन के भी होश भी उड़ गए हैं, जिसके बाद जिला प्रशासन ने हल्द्वानी समेत कुछ इलाकों में कोरोना कर्फ्यू भी लगा दिया है। अब जिलिधाकारी ने आदेश जारी कर कोविड संक्रमित शवों के दाह संस्कार के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त कर दिए हैं।
 
उत्तराखंड | बढ़ रहा है कोरोना से मौत का आंकड़ा, दाह संस्कार व्यवस्था के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त

नैनीताल (उत्तराखंड पोस्ट) उत्तराखंड में कोरोना का कहर जारी है। प्रदेश में बीते कुछ दिनों से रोज आने वाले कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 4 हजार से 5 हजार तक पहुंच गया है। संक्रमित मरीजों की संख्या के साथ ही कोरोना से हो रही मौत का आंकड़ा भी तेजी से बढ़ रहा है।

उत्तराखंड में इस वक्त राजधानी देहरादून के साथ ही हरिद्वार, नैनीताल, ऊधम सिंह नगर और पौड़ी जिला सबसे ज्यादा प्रभावित है। नैनीताल जिले में सोमवार को कोरोना के 767 नए मामले सामने आने से हड़कंप मच गया है, जिसके बाद जिले में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 19355 तक पहुंच गई है। वहीं 2291 सैंपल की रिपोर्ट अभी आना बाकी है, मतलब अभी जिले में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा और बढ़ सकता है।

जिले में कोरोना की तेज होती रफ्तार और कोरोना से मौत का आंकड़ा बढ़ने से जिला प्रशासन के भी होश भी उड़ गए हैं, जिसके बाद जिला प्रशासन ने हल्द्वानी समेत कुछ इलाकों में कोरोना कर्फ्यू भी लगा दिया है। अब जिलिधाकारी ने आदेश जारी कर कोविड संक्रमित शवों के दाह संस्कार के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त कर दिए हैं। साथ ही जिलाधिकारी ने निर्देश दिए हैं कि इसके लिए एक कार्य योजना तैयार कर ली जाए ताकि आपात स्थिति में अव्यवस्थ न हो।

नीचे देखिए आदेश की कॉपी-    

 

From around the web