उत्तराखंड | युवक का कटा 40 हजार का चालान, गुस्से में आकर खुद पर छिड़का पेट्रोल

 भवाली में पुलिसकर्मियों ने एक ओवरलोड डंपर को रोका और उसका 40 हजार का चालान काट दिया। चालान की राशि देख डंपर चालक परेशान हो गया और गुस्से में आकर उसने मुख्य चौराहे पर खुद पर डीजल छिड़क कर आत्मदाह की कोशिश की।

 
dam
 

नैनीताल ( उत्तराखंड पोस्ट )  भवाली में पुलिसकर्मियों ने एक ओवरलोड डंपर को रोका और उसका 40 हजार का चालान काट दिया। चालान की राशि देख डंपर चालक परेशान हो गया और गुस्से में आकर उसने मुख्य चौराहे पर खुद पर डीजल छिड़क कर आत्मदाह की कोशिश की।

मिली जानकारी के मुताबिक मंगलवार को चालक रक्षित सिंह डंपर (यूके 04 सीए 6222) में ईंट और सरिया लेकर हल्द्वानी से शीतला की ओर जा रहा था, तभी भवाली मुख्य चौराहे पर तैनात पुलिस कर्मियों ने उसे रोका। इसके बाद ओवरलोड में 40 हजार का चालान काट दिया। इतनी बड़ी रकम का चालान देख चालक रक्षित परेशान हो गया और उसने पैसे ना होने की बात कही लेकिन चालान कट चुका था जिसे उसे भरना ही थी। गुस्से में आकर डंपर चालक डीजल लेकर मुख्य चौराहे पर आया और उसने डीजल अपने शरीर पर छिड़क दिया. ये देख मौके पर हड़कंप मच गया। किसी तरह पुलिस ने उसे रो और पुलिस के काफी देर तक समझाने के बाद वह शांत हुआ।

रक्षित ने बताया कि पिछले दिनों ही उसने 50-50 हजार के चालान का भुगतान किया। मंगलवार को वह उधार में डीजल डालकर ईंट व सरिया लेकर आ रहा था। भवाली में पुलिस ने उसका पुन: 40 हजार का चालान काट दिया। जिसके भुगतान के लिए उसके पास रुपये नहीं है। बार-बार चालान की कार्रवाई से परेशान होकर उसने आत्मदाह का कदम उठाया। कोतवाल योगेश उपाध्याय ने बताया युवक आॢथक रूप से कमजोर है। पूर्व में हुए चालान से काफी परेशान था। जिसके चलते उसने यह कदम उठाया। फिलहाल उसे समझाकर भेज दिया गया है।

From around the web