हल्द्वानी में इन दो जगहों पर वैक्सीनेशन शुरू, कैबिनेट मंत्री भगत ने किया शुभारंभ

विधायी एवं संसदीय कार्यमंत्री बंशीधर भगत की पहल पर रामलीला मैदान ऊंचापुल एवं हरगोविन्द सुयाल स्कूल मे 45 वर्ष के अधिक आयु हेतु लगाये गये कोविड वैक्सीनेशन केन्द्र का कैबिनेट मंत्री भगत ने शुभारम्भ किया।
 
हल्द्वानी में इन दो जगहों पर वैक्सीनेशन शुरू, कैबिनेट मंत्री भगत ने किया शुभारंभ

हल्द्वानी (उत्तराखंड पोस्ट) विधायी एवं संसदीय कार्यमंत्री बंशीधर भगत की पहल पर रामलीला मैदान ऊंचापुल एवं हरगोविन्द सुयाल स्कूल मे 45 वर्ष के अधिक आयु हेतु लगाये गये कोविड वैक्सीनेशन केन्द्र का कैबिनेट मंत्री भगत ने शुभारम्भ किया।

कैबिनेट मंत्री ने बताया कि रामलीला मैदान ऊँचापुल में प्रतिदिन 45 उम्र के 200 लोगों एवं हरगोविंद सुयाल में 18 उम्र के 400 युवाओं का टीकाकरण किया जाएगा। उन्होंने कहा कि क्षेत्रों के 45 आयु के अधिक उम्र के लोगो को दूर ना जाना पडे उन्हे नजदीक ही कोविड वैक्सीन लगे इसलिए ऊंचापुल एवं हरगोविन्द सुयाल मे टीकाकरण केन्द्र किया जा रहा है।

उन्होने क्षेत्रवासियों से अपील की है कि वे ऊंचापुल एवं हरगोविन्द सुयाल मे लगाये जा रहे वैक्सीनेशन सेंटरो में अपना टीकाकरण कर लाभ उठायें व अनावश्यक चिकित्सालयों व दूर वैक्सीन केन्द्रों के चक्कर ना लगायें।

उन्होने कहा कि सरकार द्वारा समूचे जनपद व प्रदेश में वृहद टीकाकरण करा रही है। 14 से 45 वर्ष के युवाओ के लिए वैक्सीन केन्द्र खोले जा रहे है तथा पर्वतीय क्षेत्रों मे भी वैक्सीन सेन्टर खोले जायेगें ताकि शीघ्रता से शीघ्र अधिक से अधिक लोगों को वैक्सीनेशन किया जा सके।

भगत ने कहा कि बुजुर्गो को टीकाकरण हेतु भीडभाड एवं दूरदराज जाने पर संक्रमित होने का खतरा बना रहता है। इसी को ध्यान मे रखते हुये ऊंचापुल एवं हरगोविन्द सुयाल के क्षेत्रो मे वैक्सीन लगाने हेतु केन्द्र संचालित किये जा रहे है। इसका अधिक से अधिक लोग लाभ उठायें।

उन्होंने बताया कि सरकार का मकसद अधिक से अधिक लोगो को वैक्सीन लगा कर उनकी प्रतिरोधक क्षमता को मजबूत करना है। जिससे वायरस के प्रभाव को शून्य किया जा सके। साथ ही भगत टीकाकरण करवा रहे बुजुर्गो और युवाओं से भी मिले और उनको आश्वस्त करते हुए कहा कि आप लोग कोविड प्रोटोकॉल का ईमानदारी से पालन करें और उनकी स्वास्थ्य सुरक्षा के लिए हर व्यवस्था करने की जिम्मेदारी उन पर छोड़ दें।

From around the web