उत्तराखंड में कुदरत ने बरपाया कहर, तीन जिलों में फटा बादल

उत्तराखंड से बड़ी ख़बर है। प्रदेश में एक बार फिर कुदरत ने अपना कहर बरपाया है। जानकारी के मुताबिक उत्तराखंड में एक बार फिर बादल फटने की खबर सामने आई है। उत्तराखंड के टिहरी, उत्तरकाशी और रुद्रप्रयाग जिले में बादल फटने की खबर सामने आई है।
 
उत्तराखंड में कुदरत ने बरपाया कहर, तीन जिलों में फटा बादल

रुद्रप्रयाग/उत्तरकाशी/टिहरी (उत्तराखंड पोस्ट) उत्तराखंड से बड़ी ख़बर है। प्रदेश में एक बार फिर कुदरत ने अपना कहर बरपाया है। जानकारी के मुताबिक उत्तराखंड में एक बार फिर बादल फटने की खबर सामने आई है। उत्तराखंड के टिहरी, उत्तरकाशी और रुद्रप्रयाग जिले में बादल फटने की खबर सामने आई है।

जानकारी के अनुसार आज शाम नरकोटा और सम्राट होटल के बीच राष्ट्रीय राजमार्ग पर ऊपर पहाड़ी पर बादल फटने से अत्यधिक मलबा आ गया था। इस मलबे की चपेट में एक मैक्स वाहन (UK07 R7318) आ गया था, जिसमें कि वाहन चालक सहित कुल 4 लोग सवार थे, जिनको स्थानीय लोगों की मदद से सुरक्षित निकाल लिया गया तथा वाहन मलबे के साथ बहकर नदी किनारे चला गया है।

मौके पर पुलिस उपाधीक्षक गुप्तकाशी, उपजिलाधिकारी रुद्रप्रयाग, प्रभारी निरीक्षक कोतवाली रुद्रप्रयाग, कोतवाली रुद्रप्रयाग पुलिस, एसडीआरएफ, फायर सर्विस, डीडीआरएफ की टीमें मौजूद हैं। राष्ट्रीय राजमार्ग को खोलने/यातायात सुचारू किए जाने का प्रयास किया जा रहा है, जेसीबी कार्य कर रही है।

रुद्रप्रयाग पुलिस ने बताया कि दूसरी घटना आज शाम राष्ट्रीय राजमार्ग के अतिरिक्त नरकोटा गांव में हुई। गांव में अतिवृष्टि के कारण बादल फटने की घटना घटित हुई, जहां पर तत्काल पुलिस उपाधीक्षक गुप्तकाशी द्वारा अधीनस्थ पुलिस बल सहित पहुंचकर घटित घटना का जायजा लिया गया। यहां पर भी लोगों के आवासीय भवनों में मलवा इत्यादि घुस गया है। अब तक के इन घटनाक्रम में किसी भी प्रकार के जानमाल के नुकसान की सूचना नहीं है।

From around the web