उत्तराखंड | जान बचाने के लिए गुलदार से भिड़ गया युवक, गुलदार की मौत

 
leopard
 

 पिथौरागढ़ ( उत्तराखंड पोस्ट )  पिथौरागढ़ जिले के नैनी सैनी क्षेत्र में जंगल में मवेशी चुगाने गए एक ग्रामीण पर गुलदार ने हमला कर दिया। तभीअपनी जान बचाने के लिए ग्रामीण ने गुलदार पर दराती से वार कर दिए। देखते ही देखते गुलदार वहीं ढेर हो गया।

 

जानकारी के अनुसार नैनी सैनी निवासी नरेंद्र सिंह सौन घर से लगभग 20 मीटर दूरी पर बकरियों को चरा रहा था। तभी गुलदार एक बकरी पर झपट्टा गया। नरेंद्र सिंह बकरी को बचाने गया तो गुलदार ने उस पर ही हमला कर दिया। लेकिन नरेंद्र गुलदार के साथ भिड़ गया। इस दौरान नरेंद्र के हाथ में दराती थी और उसने दराती से गुलदार पर प्रहार किया दराती के वार से गुलदार की मौत हो गई। इस दौरान नरेंद्र भी घायल हो गया।

सूचना पर वन रेंजर दिनेश जोशी के नेतृत्व में वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची। जहां पर गुलदार का शव कब्जे में लिया। नरेंद्र सिंह सहित यह सब देख रहे ग्रामीणों के बयान लिए गए। वन रेंजर दिनेश जोशी ने बताया कि मामला आत्मरक्षा का साबित हुआ। गुलदार से बचाव के लिए नरेंद्र सिंह ने दराती से उस पर वार किये जिसके चलते गुलदार की जान चली गई। गुलदार के शव का पोस्टमार्टम कर दिया गया है। आत्मरक्षा के मामला होने से किसी तरह की कार्यवाही नहीं की गई है।

From around the web