उत्तराखंड | पत्नी ने पति को उतारा था मौत के घाट, पुलिस ने किया गिरफ्तार

पिथौरागढ़ जिले के डीडीहाट में पुलिस ने बड़ा खलासा किया है। यहां पति की हत्या करने के मामले में डीडीहाट पुलिस ने पत्नी को गिरफ्तार किया है।

 
 
aaa
 

पिथौरागढ़ (उत्तराखंड पोस्ट )  पिथौरागढ़ जिले के डीडीहाट में पुलिस ने बड़ा खलासा किया है। यहां पति की हत्या करने के मामले में डीडीहाट पुलिस ने पत्नी को गिरफ्तार किया है।

मृतक के भाई ने डीडीहाट कोतवाली में हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई थी, जिसके बाद पुलिस ने मामले की जांच की. पुलिस पूछताछ में महिला ने अपना जुर्म कुबूल लिया है. हत्या में इस्तेमाल चाकू और अन्य सबूत भी पुलिस ने बरामद कर लिए हैं।

जानकारी के मुताबिक, बीती 17 अक्टूबर को डीडीहाट पुलिस को सूचना मिली थी कि छनपट्टा निवासी कुन्दन सिंह की दीवार से गिरने के कारण मौत हो गई है. सूचना मिलने पर डीडीहाट पुलिस ने मौके पर जाकर मृतक कुन्दन सिंह के शव का पंचायतनामा भरा और पोस्टमार्टम के लिए जिला चिकित्सालय पिथौरागढ़ भेजा दिया।

11 नवम्बर को मृतक के भाई धन सिंह धामी ने कोतवाली डीडीहाट में मृतक की पत्नी नीमा देवी द्वारा हत्या की आशंका जताते हुए रिपोर्ट दर्ज कराई. पुलिस ने मृतक की पत्नी से पूछताछ की तो उसके द्वारा बताया गया कि आपसी लड़ाई झगड़े में ही उसके द्वारा अपने पति पर चाकू से वार कर दिया, जिससे गले में चोट लगने से उसकी मृत्यु हो गई।

इसके बाद आरोपी नीमा देवी ने डर के मारे अपने पति को घर के पास की दीवार से नीचे फेंक दिया था. पूछताछ में महिला की निशानदेही पर पुलिस ने हत्या में इस्तेमाल चाकू और खून साफ किये हुए कपड़े, बोरा आदि भी बरामद किये, जिसके आधार पर हत्यारोपी नीमा देवी को गिरफ्तार किया गया. जिसे न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया गया है।

From around the web