उत्तराखंड में कुदरत का कहर, यहां बादल फटने से भारी तबाही

उत्तराखंड में पहाड़ी इलाकों में बारिश आफत बनकर बरस रही है। रुद्रप्रयाग जिले से बड़ी खबर मिली है। आज सुबह हुई भारी बारिश के चलते रुद्रप्रयाग-बद्रीनाथ राजमार्ग पर शिवानन्दी(घोलतीर) गधेरे के ऊपर बादल फटने से भारी मलवा आ गया।
 
0000

रुद्रप्रयाग (उत्तराखंड पोस्ट) उत्तराखंड में पहाड़ी इलाकों में बारिश आफत बनकर बरस रही है। रुद्रप्रयाग जिले से बड़ी खबर मिली है। आज सुबह हुई भारी बारिश के चलते रुद्रप्रयाग-बद्रीनाथ राजमार्ग पर शिवानन्दी(घोलतीर) गधेरे के ऊपर बादल फटने से भारी मलवा आ गया। जिससे राष्ट्रीय राज मार्ग बन्द हो गया। गनीमत रही कि यहां पर मौजूद मजदूरों ने किसी तरह अपनी जान बचाई। हालांकि एक जेसीबी मशीन और 3 डम्पर गाडि़यों को नुकसान पहुंचा है।

आपको बता दें कि आज सुबह 6 बजे के आसपास बादल फटने से शिबानन्दी के पास मे सड़क के किनारे पर NH की कार्यदायी कम्पनी आर.सी.सी द्वारा क्रेशर प्लांट लगाया हुआ है, जबकि ऊपर से बरसाती नाला समय समय पर आता रहता है। आज सुबह हुई भारी बारिश के कारण यहां बादल फटने से यह नाला अपने साथ भारी मलवा लेकर आया,जिससे सड़क किनारे सड़क निर्माण कम्पनी के जमा पत्थर-गिटटी के कारण मलवा को निकलने का रास्ता ना मिलने से सारा मलवा कम्पनी के ड़म्पिंग प्लांट में घुस आया। यहं पर खड़ी जेसीबी मशीने व 3 बड़े डम्पर मलबे से छतिग्रस्त हो गये।

आपदा प्रबन्धन अधिकारी नन्दन सिह रजवार द्वारा मिली जानकारी से पता चला कि एक जेसीबी मलवे की चपेट मे आई है और कुछ ट्रकों व हटों में मलवा भर गया है। हालांकि किसी प्रकार की जनहानि की सूचना नही है। फिलहाल यहॉ पर सड़क अवरूद्ध है। आपदा टीमों के साथ सड़क खोलने के प्रयास जारी है।

From around the web