उत्तराखंड | गंगा में नहा रहे दो सगे भाइयों की डूब कर मौत, साथी लापता

टिहरी गढ़वाल से एक बड़े हादसे की खबर सामने आयी है। यहां शिवपुरी थाना मुनिकीरेती क्षेत्र में घूमने आए तीन युवक नहाने के दौरान गंगा में डूब गए। जबकि एक युवक गंगा में लापता हो गया जिनमें दो सगे भाई हैं।

 
river

टिहरी गढ़वाल (उत्तराखंड पोस्ट) टिहरी गढ़वाल से एक बड़े हादसे की खबर सामने आयी है। यहां शिवपुरी थाना मुनिकीरेती क्षेत्र में घूमने आए तीन युवक नहाने के दौरान गंगा में डूब गए। जबकि एक युवक गंगा में लापता हो गया जिनमें दो सगे भाई हैं।

जानकारी के मुताबिक शनिवार को थाना मुनिकीरेती के शिवपुरी क्षेत्र में पश्चिम उत्तर प्रदेश, दिल्ली, हरियाणा, पंजाब आदि क्षेत्र से पर्यटक आए थे। इस दौरान शिवपुरी स्थित युसूफ बीच में मुजफ्फरनगर यूपी से आए पांच पर्यटक नहा रहे थे। शाम करीब सात बजे गंगा के तेज बाहव में तीन लोग डूबने लगे। युवकों को डूबता देख आस-पास मौजूद जल पुलिस, एसडीआरएफ की टीम ने रेस्क्यू कर दो युवकों को बाहर निकाला। आनन-फानन में 108 को बुलाया गया लेकिन तब तक दोनों की मौत हो गई। इनका एक साथी गंगा में लापता हो गया। एसडीआरएफ की डीप डाइविंग टीम को भी मौके पर बुलाया गया।

आनन-फानन में तीनों की तलाश में सर्च अभियान चलाया गया। दुर्घटना स्थल के समीप दीपक कुमार शर्मा और उससे करीब आधा किलोमीटर आगे राजीव कुमार को टीम ने बाहर निकाला। 108 सेवा को यहां बुलाया गया, स्वास्थ्य कर्मियों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। इनका साथी आदित्य देव गंगा में लापता है। जिसकी तलाश में अभियान चलाया जा रहा है।

From around the web