उत्तराखंड | सगाई के वक्त दिखाई कोई और लड़की, 25 साल बड़ी लड़की से कराई शादी ,जानें पूरा मामला

 ऊधमसिंहनगर के बाजपुर से एक हैरतअंगेज मामला सामने आया है। यहां एक युवक के साथ शादी के नाम पर बड़ा धोखा हो गया यहां सगाई के वक्त दूल्हे को छोटी बहन दिखाई गई।  लेकिन शादी दूल्हे से उम्र मे 25 साल बड़ी लड़की से करवा दी।
 
MARRIAGE
 

ऊधमसिंहनगर (उत्तराखंड पोस्ट ) ऊधमसिंहनगर के बाजपुर से एक हैरतअंगेज मामला सामने आया है। यहां एक युवक के साथ शादी के नाम पर बड़ा धोखा हो गया । यहां सगाई के वक्त दूल्हे को छोटी बहन दिखाई गई। लेकिन शादी दूल्हे से उम्र मे 25 साल बड़ी लड़की से करवा दी।

शादी के बाद जब दुल्हन की मुंह दिखाई की रस्म हुई तो हर कोई हक्का-बक्का रह गया, जो तलाकशुदा भी है। अब कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने एक महिला समेत छह लोगों पर केस दर्ज किया है।

पुलिस को दी गई शिकायत में बरहनी निवासी शेर मोहम्मद पुत्र गुच्छन ने बताया कि उसने अपने बेटे इकबाल की शादी दोराहा बाजपुर में रहने वाले तालिब की बेटी सबीना संग तय की थी।

आरोप है कि निकाह में तालिब व उसके परिवार वालों ने धोखे से सबीना की जगह अपनी तलाकशुदा बेटी मिशरा उर्फ शौकीन उर्फ नन्हीं के साथ इकबाल का निकाह करा दिया।

 मामला तब खुला जब मुंह दिखाई की रस्म हुई। निकाह के बाद मुंह दिखाई के दौरान महिलाओं ने दुल्हन से घूंघट हटाने को कहा तब पता चला कि दुल्हन बदल चुकी है। दुल्हन इकबाल से करीब 25 साल बड़ी है, उसका तलाक हो चुका है। शेर मोहम्मद ने कहा कि मामले में कई पंचायतें हुई लेकिन हल नहीं निकला।  शेर मोहम्मद ने कहा कि आरोपी उसके पुत्र को जबरदस्ती उठाकर ले गए हैं और अपने घर में रखा हुआ है। बहरहाल कोर्ट के आदेश पर अब पुलिस ने पूरे घटनाक्रम में महिला सहित 6 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। मामले की जांच जारी है।

From around the web