उत्तराखंड | नदी में पलट गया ट्रैक्टर, 6 लोग बहे,मां - बेटी लापता

उत्तराखंड में लगातार हो रही बारिश आफत बन चुकी है। भारी बारिश के चलते हादसों की खबर सामने आ रही है। मंगलवार देर शाम कोसी नदी के तेज बहाव के बीच लोगों को नदी पार करा रहा ट्रैक्टर पलट गया। जिसमें सवार 6 लोग नदी में बह गए 4 लोग किसी तरह नदी से बाहर निकल गए। जबकि मां और 7 वर्षीय बेटी नदी के बहाव में लापता हो गई।

 
river
 

बाजपुर ( उत्तराखंड पोस्ट) उत्तराखंड में लगातार हो रही बारिश आफत बन चुकी है। भारी बारिश के चलते हादसों की खबर सामने आ रही है।

मंगलवार देर शाम कोसी नदी के तेज बहाव के बीच लोगों को नदी पार करा रहा ट्रैक्टर पलट गया। जिसमें सवार 6 लोग नदी में बह गए 4 लोग किसी तरह नदी से बाहर निकल गए। जबकि मां और 7 वर्षीय बेटी नदी के बहाव में लापता हो गई।

 पुलिस, प्रशासन के साथ-साथ एसडीआरएफ की टीम लापता लोगों की तलाश में जुटी हुई है। बताया जा रहा है कि ट्रैक्टर चालक लोगों से पैसा लेकर नदी पार कराने का काम करता था तभी हादसा हो गया।

जानकारी के अनुसार सीतापुर कालोनी निवासी मंगल सिंह, उस की धर्मपत्नि मुन्नी देवी तथा सात वर्षीय पुत्री सिमरन कोसी पार ग्राम गुलजारपुर में खेतीहर मजदूर थे। मजदूरी करने के दौरान मुन्नी देवी ने अपने पति मंगल सिंह से घर जाने की जिद की तो वह उसे लेकर कोसी नदी तक पैदल आ गया और वहां कोसी पार जाने के लिये किराये पर ले जाने वाले एक ट्रैक्टर पर बैठ गये।

इसी बीच एक महिला और पुरुष सवारी भी ट्रैक्टर पर बैठ गयी। ट्रैक्टर चालक ने जैसे ही नदी के बीच में ट्रैक्टर को डाला तभी अचानक कोसी नदी में तेज बहाव आ गया और वाहन असंतुलित हो कर पलट गया।ट्रैक्टर के पलट जाने से उस पर सवार सभी लोग नदी के तेज बहाव में फंस गये जहां 4 लोग तैरकर निकल आए जबकि मां बेटी बहाव में बह गई। प्रशासन की टीम कोसी में लापता हुई माँ-बेटी की तलाश कर रही है।

From around the web