लोकसभा चुनाव | फेसबुक की बड़ी कार्रवाई, कांग्रेस से जुड़े हुए 687 पेज और अकाउंट हटाए

नई दिल्ली (उत्तराखंड पोस्ट) लोकसभा चुनाव से पहले फेसबुक ने बड़ा कदम उठाते हुए भारत की मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस से जुड़े हुए 687 पेज और अकाउंट अपनी वेबसाइट से हटा दिए हैं। फेसबुक ने ‘अमानवीय व्यवहार’ की बात कहते हुए ये कार्रवाई की है। फेसबुक ने कहा कि हमारी जांच में कई व्यक्तियों के
 

नई दिल्ली (उत्तराखंड पोस्ट) लोकसभा चुनाव से पहले फेसबुक ने बड़ा कदम उठाते हुए भारत की मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस से जुड़े हुए 687 पेज और अकाउंट अपनी वेबसाइट से हटा दिए हैं। फेसबुक ने ‘अमानवीय व्यवहार’ की बात कहते हुए ये कार्रवाई की है।

फेसबुक ने कहा कि हमारी जांच में कई व्यक्तियों के फर्जी अकाउंट इस्तेमाल करने की बात सामने आई है। इन अकाउंट्स का इस्तेमाल जिस तरह की पोस्ट शेयर करने में हो रहा है उनमें लोकल न्यूज के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पार्टी बीजेपी आलोचना से जुड़ा कटेंट शामिल है।

फेसबुक ने आगे कहा कि इन व्यक्तियों ने अपनी पहचान छुपा रखी थी। हमारे रिव्यू में इन अकाउंट्स के कांग्रेस पार्टी की आईटी सेल के साथ जुड़े होने की बात सामने आई।

हालांकि फेसबुक ने साफ किया है कि वह अकाउंट्स के बर्ताव पर उन्हें हटाता है, ना कि उनसे शेयर होने वाले कंटेंट पर।

फेसबुक ने इसी तरह की कार्रवाई पाकिस्तान में भी की है। फेसबुक ने पाकिस्तान आर्मी से जुड़े हुए 103 पेज, ग्रुप और अकाउंट्स को हटा दिया है। फेसबुक पर इस वक्त चुनाव के लिए अपने प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल होने से रोकने का दवाब है।

हमारा youtube  चैनल Subscribe करें http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost 

हमें ट्विटर पर फॉलो करेंhttps://twitter.com/uttarakhandpost

हमारा फेसबुक पेज लाइक करें https://www.facebook.com/Uttrakhandpost/