लोस चुनाव | परेश रावल, उमा भारती, शाहनवाज समेत बीजेपी के ये दिग्गज चुनाव से बाहर

नई दिल्ली (उत्तराखंड पोस्ट) 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी के कई दिग्गज नेता चुनाव नही लड़ेगें। इस चुनाव में दिग्गज बीजेपी नेता और बॉलीवुड एक्टर परेश रावल आगामी लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे। इस बात की पुष्टि भाजपा की गुजरात इकाई के प्रमुख जीतू वाघाणी ने की है। आपको बता दें परेश रावल ने कहा
 

नई दिल्ली (उत्तराखंड पोस्ट) 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी के कई दिग्गज नेता चुनाव नही लड़ेगें। इस चुनाव में दिग्गज बीजेपी नेता और बॉलीवुड एक्टर परेश रावल आगामी लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे। इस बात की पुष्टि भाजपा की गुजरात इकाई के प्रमुख जीतू वाघाणी ने की है। आपको बता दें परेश रावल ने कहा था कि वह इस बार लोकसभा चुनाव नहीं लड़ना चाहते हैं।

शनिवार को भाजपा की गुजरात इकाई के प्रमुख जीतू वाघाणी ने बताया कि फिल्म अभिनेता और अहमदाबाद पूर्व से लोकसभा सदस्य परेश रावल इस बार चुनाव नहीं लड़ेंगे. इससे पहले रावल ने ट्वीट किया कि उन्होंने पार्टी को कई महीने पहले ही सूचित कर दिया था कि वह अप्रैल-मई लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे।

बता दें कि 2014 के लोकसभा चुनाव में अहमदाबाद पूर्व लोकसभा क्षेत्र से परेश रावल ने 3.25 लाख से अधिक मतों से जीत दर्ज की थी। इस लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने अपने कई बड़े चेहरों का टिकट काट दिया गया है।

इसके अलावा बीजेपी ने हिमाचल के दो सांसदों शांता कुमार और वीरेंद्र कश्यप का टिकट काट दिया गया है। पार्टी ने शिमला से मौजूदा सांसद वीरेंद्र कश्यप की जगह सुरेश कश्यप और कांगड़ा-चंबा से शांता कुमार की जगह किशन कपूर को टिकट थमाया है।

इसके अलावा मध्य प्रदेश के लिए जारी उम्मीदवारों के नामों में भाजपा ने 5 नेताओं का टिकट काटा है। यहां मुरैना से अनूप मिश्रा की जगह नरेंद्र सिंह तोमर को टिकट मिला है। तोमर पहले ग्वालियर से चुनाव जीते थे।

भाजपा की तरफ से जारी लिस्ट में बिहार के पटना साहिब से शत्रुघ्न सिन्हा का टिकट काट दिया गया है। उनकी जगह इस बार केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद चुनाव लड़ेंगे।

वहीं, बिहार में नवादा के मौजूदा सांसद गिरिराज सिंह को अबकी बार बेगूसराय से उम्मीदवार बनाया गया है और नवादा सीट से उनकी जगह एलजेपी के चंदन कुमार को टिकट दिया गया है।

भागलपुर से शाहनवाज हुसैन का टिकट भी काट दिया गया है। उनकी जगह जेडीयू के अजय कुमार मंडल एनडीए के उम्मीदवार बने हैं।

इसके अलावा भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी और उमा भारती इस बार आम चुनाव नहीं लड़ेंगे. गुजरात के गांधी नगर से आडवाणी की जगह भाजपा अध्यक्ष अमित शाह चुनाव लड़ेंगे।

वहीं, उमा भारती ने पार्टी संगठन से पहले ही अपनी चुनाव न लड़ने की इच्छा बता दी थी। जिसके बाद उन्हें पार्टी ने राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाया है।

मारा youtube  चैनल Subscribe करें- http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost 

हमें ट्विटर पर फॉलो करेंhttps://twitter.com/uttarakhandpost

हमारा फेसबुक पेज लाइक करें – https://www.facebook.com/Uttrakhandpost/